हादसा / जोरदार टक्कर से मेट्रो की हाईटेंशन लाइन का टॉवर ट्रोले पर गिरा, मेन पॉवर सप्लाई हुई ठप; ठीक होने में लगेंगे 10 दिन

Zoom News : Jul 02, 2020, 07:56 PM

जयपुर। जयपुर मेट्रो को बिजली सप्लाई करने वाली हाईटेंशन लाइन के मेन टॉवर से बीती रात एक ट्रोला जा भिड़ा। टक्कर इतनी जोरदार थी कि टॉवर टूटकर होकर ट्रोले पर जा गिरा जिससे ड्राइवर घायल हो गया। हादसे के समय लाइन में करंट चालू था। पास में मौजूद एक ढाबे वाले ने भागकर अपनी जान बचाई। वहीं इस हादसे से मेट्रो की मेन सप्लाई बंद है जिसे सुचारू होने में ही दस दिन लग जाएंगे।  


हादसा मानसरोवर मेट्रो से करीब एक किलोमीटर दूर 200 फीट बाईपास बदरवास के पास हुआ। वहां से निकल रहा एक ट्रोला अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गया और मेट्रो को बिजली सप्लाई करने वाले टॉवर से जा भिड़ा। टक्कर इनती जोरदार थी कि टॉवर ट्रोले के ऊपर जा गिरा। इससे ट्रोले का केबिन टूट गया और ड्राइवर उसमें फंस गया। वहीं ट्रोले की टक्कर से हुई जोरदार आवाज से आस-पास के लोग वहां आए। लोगों ने  ड्राइवर को ट्रोले से निकाला तथा पुलिस को सचूना दी। 


हादसे के समय चालू थी लाइन, ढाबे वाला बचा

हादसे के समय लाइन में 220 किलो वोल्ट का करंट बह रहा था। सूचना पर बिजली सप्लाई बंद करवाई गई। वहीं पास में एक ढाबे वाला मौजूद था। ट्रोले के टकराते ही वह वहां से भाग कर दूर चला गया। साथ ही वहां पहले से एक और ट्रोला खड़ा था। टॉवर का एक हिस्सा उस पर भी गिर गया। 


10 दिन बंद रहती मेट्रो

हादसे से मेट्रो को होने वाली मेन पॉवर सप्लाई बंद हो गई है। हादसे में क्षतिग्रस्त हुआ टॉवर नया बनेगा जिसमें करीब 10 दिन का समय लगेगा। लॉकडाउन के कारण मेट्रो बंद है अगर यह चालू होती तो बड़ा नुकसान हो सकता था। करीब 10 दिन मेट्रो बंद रहती।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER