आनंदपाल एनकाउंटर केस / CBI की जांच पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने उठाये ये गंभीर सवाल

Zoom News : Jul 03, 2020, 03:59 PM

जयपुर. प्रदेश के बहुचर्चित आनंदपाल एनकाउंटर केस (Anandpal Encounter Case) और फिर सांवराद में हुए उपद्रव मामले की सीबीआई जांच तथा चार्जशीट (CBI investigation and chargesheet) पर राज्य के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariwas) ने गंभीर सवाल उठाए हैं. प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सीबीआई ने न्याय मांगने वालों को ही आरोपी बना दिया है. ऐसा पहली बार हआ है. खाचरियावास ने कहा कि आंनदपाल मुठभेड़ की सीबीआई जांच सवालों के घेरे में है. सीबीआई ने मुठभेड़ की जांच ही नहीं की उल्टे न्याय की मांग कर रहे नेताओं और सामाजिक नेताओं को दोषी बना दिया.


समाज इसे बर्दाश्त नहीं करेगा

बकौल खाचरियावास सीबीआई की चार्जशीट में ऐसे लोगों को भी आरोपी बना दिया जो उस दिन सांवराद गए ही नहीं. महावीर सिंह सरवड़ी को आरोपी बना दिया जो उस दिन सांवराद गए ही नहीं थे. खाचरियावास ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार के इशारे पर सीबीआई ने दबाव में गलत जांच की है. न्याय मांगने वालों को दोषी ठहराना गलत है. इसे समाज बर्दाश्त नहीं करेगा. सीबीआई न्याय की जगह अन्याय कर रही है. सीबीआई इस तरह अन्याय करती रही तो इस एजेंसी से देश की जनता का विश्वास उठ जाएगा.


सीबीआई की चार्जशीट अन्याय का पुलिंदा


खाचरियावास ने कहा कि सीबीआई की चार्जशीट अन्याय का पुलिंदा है. इस मामले में लगता है सीबीआई ने जांच की ही नहीं. उसने बीजेपी के इशारे पर काम किया है. आंनदपाल से दिक्कत होगी लेकिन बीजेपी सरकार को उसके परिवार से क्या दिक्कत है. परिवार और सर्वसमाज के लोगों को एनकांउटर फर्जी होने का संदेह था. इस पर न्याय की मांग कर रहे थे. खाचरियावास ने कहा कि न्याय की मांग करना कोई गुनाह नहीं है. सीबीआई ने एनकाउंटर की जांच में पुलिस को पूरी तरह क्लीनचिट दे दी और जो न्याय की मांग करने वाले लोग थे उनको आरोपी बना दिया. इस अन्याय को कोई बर्दाश्त नहीं करेगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER