Coronavirus / विधानसभा सत्र शुरू होने से दो दिन पहले के 23 विधायक कोरोना पॉजिटिव

NDTV : Aug 26, 2020, 09:29 PM
चंडीगढ़: Coronavirus Pandemic: पंजाब (Punjab) में अब तक 23 विधायक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव ( Covid Positive) घोषित हो चुके हैं। राज्‍य के सीएम अमरिंदर सिंह ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि राज्‍य विधानसभा का सत्र (Assembly Session)  दो दिन बाद शुरू होने जा रहा है। जेईई और नीट परीक्षा के आयोजन की इजाजत देने संबंधी केंद्र सरकार के कदम का जिक्र करते हुए अमरिंदर ने कहा, 'यदि राज्‍य के विधायकों और मंत्रियों की यह सिथति है तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जमीनी स्‍तर पर स्थिति कितनी गंभीर होगी। यह समय परीक्षाओं (physical examinations) के लिहाज से अनुकूल नहीं है।'

गौरतलब है कि 25 अगस्‍त को पंजाब के एक मंत्री और दो विधायकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। राज्‍य के उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा (Commerce Minister Sunder Sham Arora) ने मंगलवार को उनके इस वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी थी। उन्होंने अपने संपर्क में आए सभी व्यक्तियों से जांच कराने का अनुरोध किया था। अरोड़ा के अलावा राजपुरा से कांग्रेस विधायक हरदयाल कांबोज और सनौर से अकाली विधायक हरिंदरपाल सिंह चंदूमाजरा के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

पंजाब राज्‍य की बात करें तो यहां से कोरोना के अब तक 44577 केस सामने आए हैं, इसमें से 29145 लोग रिकवर कर चुके हैं। राज्‍य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 14254 है। कोरोना के कारण राज्‍य में 1198 लोगों को जान गंवानी पड़ी है।देश की बात करें तो भारत में कुल संक्रमितों की संख्या 32 लाख के आंकड़े को पार कर चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह तक कुल संक्रमितों की संख्या 32,34,474 पहुंच चुकी है। वहीं पिछले 24 घंटों में (मंगलवार सुबह 8 बजे से बुधवार सुबह 8 बजे तक) 67,151 नए मामले सामने आए, इस दौरान 1059 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 59,449 पहुंच गई है। वहीं बात करें इस वायरस को मात देकर ठीक होने वालों की तो आपको बता दें कि अब तक 2467758 लोग इस वायरस को हराकर ठीक हो चुके हैं, रिकवरी रेट बढ़कर 76।29 फीसदी हो गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER