Rajasthan / राजस्थान-एमपी में दो बड़े हादसे, सुखोई-30 और मिराज 2000 समेत 3 विमान क्रैश

Zoom News : Jan 28, 2023, 02:02 PM
Bharatpur Plane Crash: राजस्थान (Rajasthan) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक के एक दो बड़े विमान हादसे (Plane Crash) हो गए हैं. एमपी के मुरैना (Morena) में भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के दो फाइटर एयरक्राफ्ट (Fighter Aircraft) और राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) में 1 चार्टेड एयरक्राफ्ट (Chartered Aircraft) क्रैश हो गया है. हादसे में विमानों के परखच्चे उड़ गए हैं. राहत-बचाव कार्य जारी है. रक्षा सूत्रों के मुताबिक, मुरैना विमान हादसे (Morena Jet Crash) में दो पायलट (Pilot) गंभीर तौर पर घायल हैं.

वायुसेना ने दिए जांच के आदेश

भारतीय वायुसेना (IAF) ने मुरैना विमान हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. दुर्घटनाग्रस्त सुखोई-30 में दो और मिराज 2000 में एक पायलट सवार था. वायुसेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं. मुरैना हादसे की जांच में विमान के क्रैश होने के कारणों का पता लगाया जाएगा.

ग्वालियर एयर बेस से भरी थी उड़ान

जानकारी के मुताबिक, भरतपुर में क्रैश हुए चार्टेड एयरक्राफ्ट ने आगरा (Agra) से उड़ान भरी थी. वहीं, मुरैना (Morena) में दुर्घटनाग्रस्त विमानों ने ग्वालियर एयर बेस (Gwalior Air Base) से टेक ऑफ किया था. भरतपुर के डीएम आलोक रंजन ने कहा कि एक चार्टेड एयरक्राफ्ट भरतपुर के पास क्रैश हो गया है. पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं.

सुखोई- 30 और मिराज- 2000 एयरक्राफ्ट क्रैश

रक्षा सूत्रों के मुताबिक, मुरैना में एक सुखोई- 30 (Sukhoi-30) और एक मिराज 2000 (Miraj 2000) एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. सुखोई-30 और मिराज 2000 ने ग्वालियर एयर बेस से उड़ान भरी थी. यहां एक अभ्यास चल रहा था. इस हादसे में दो पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

चार्टेड एयरक्राफ्ट भरतपुर में दुर्घटनाग्रस्त

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के भरतपुर में बड़ी दुर्घटना हो गई है. यहां भारतीय वायु सेना का एक चार्टेड एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. भरतपुर में पिंगोरा रेलवे स्टेशन के पास ये बड़ा हादसा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, इस चार्टेड एयरक्राफ्ट ने आगरा से उड़ान भरी थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER