China-US / डोनाल्ड ट्रंप चीन पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात- चीन के पर्दा डालने की वजह से...

Live Hindustan : Jul 05, 2020, 09:53 PM
China-US: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि चीन के चुप्पी साधने, धोखाधड़ी करने और पर्दा डालने की वजह से दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रसार हुआ है, जिसके लिए उसकी पूरी तरह जवाबदेही तय की जानी चाहिए। अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को कई दिन बाद राष्ट्र को संबोधित करते हुए ट्रंप ने देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि के बावजूद कोविड-19 के खिलाफ देश की प्रगति का बखान किया।

उन्होंने व्हाइट हाउस के प्रांगण से अपने संबोधन में कहा, हमने वेंलिटरों के निर्माण का रिकॉर्ड बनाया है। हमारे यहां दूसरे देशों के मुकाबले जांच की सबसे अच्छी सुविधा है। हम अपने देश में गाउन, मास्क और सर्जिकल उपकरण बना रहे हैं। 

उन्होंने महामारी के फैलने पर पर्दा डालने के लिए एक बार फिर बीजिंग पर आरोप लगाते हुए कहा, चीन के चुप्पी साधने, धोखाधड़ी करने और पर्दा डालने की वजह से दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रसार हुआ है, जिसके लिए उसे पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और विश्व में इसके संक्रमितों की संख्या 1.12 करोड़ से अधिक हो गई है और संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5.30 लाख के पार पहुंच गई है। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार विश्व भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11,239,378 हो गई है जबकि 530,110 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER