IND vs AUS / टेस्ट सीरीज से पहले मुश्किलों में घिरी AUS टीम, इस प्लेयर को नहीं मिला भारत का वीजा

Zoom News : Feb 01, 2023, 11:57 AM
India vs Australia Test Series: भारतीय और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब भी टेस्ट सीरीज होती है, तो दोनों ही देश के फैंस बहुत रोमांचित होते हैं. फरवरी और मार्च में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. ऑस्ट्रेलिया टीम पिछले 18 सालों से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. अब टेस्ट सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलिया टीम की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं. उसके एक स्टार खिलाड़ी को भारत दौरे के लिए वीजा नहीं मिल पा रहा है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी ने की ये पोस्ट  

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर एक मीम फोटो और कैप्शन के साथ लिखा, 'मुझे मेरे भारतीय वीजा की प्रतीक्षा है. इसके बाद उन्होंने कई हैशटैग लिखे हैं, जिनमें #dontleaveme #standard #anytimenow शामिल हैं. 

ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मंगलवार की रात एलन बॉर्डर मेडल समारोह में शामिल होने के बाद मंगलवार को सिडनी से रवाना हो गए हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स को बताया कि उम्मीद है कि ख्वाजा का वीजा क्लीयर हो जाएगा और वह गुरुवार को भारत के लिए उड़ान भरेंगे. 

पाकिस्तान में हुआ जन्म 

36 साल के उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) का जन्म पाकिस्तान (Pakistan) के इस्लामाबाद में हुआ है. इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गए और न्यू साउथ वेल्स की तरफ से क्रिकेट खेलने लगे. अपनी शानदार प्रदर्शन की वजह से ही जल्द ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह बना ली. 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

उस्मान ख्वाजा ने पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 56 टेस्ट मैचों में 4162 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक शामिल हैं. 40 वनडे मैचों में 1554 रन बनाए हैं और 9 टी20 मैचों में 241 रन जड़े हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER