IND vs ENG / आईसीसी WTC के बदले नियमों से नाखुश नजर आए कोहली, भारत 4 स्थान पर पंहुचा

Zoom News : Feb 09, 2021, 09:43 PM
IND vs ENG: चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत की टीम को इंग्लैंड के हाथों 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन दोनों ही पारियों में काफी निराशाजनक रहा। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को दूसरी पारी में महज 192 रनों पर ऑलआउट किया। इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद भारत की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर खिसक गई है, जबकि इंग्लैंड पहले नंबर पर पहुंच गई है। पहले टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान कोहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नियमों में हुए बदलाव से नाखुश नजर आए। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के चौथे स्थान पर खिसक जाने के सवाल पर टीम इंडिया के कप्तान ने कहा, 'हमारे लिए कुछ भी नहीं बदला है। अगर अचानक आप लॉकडाउन में हैं और नियम बदल जाते हैं तो आपके कंट्रोल में कुछ नहीं होता है। हमारे कंट्रोल में एक ही चीज है और वह हम फील्ड पर करते हैं। हम टेबल और बाहर चल रही चीजों को लेकर परेशान नहीं हैं। कुछ चीजों के लिए कोई भी लॉजिक नहीं होता है। आप इसको लेकर घंटों बहस कर सकते हैं, लेकिन जो चीज आपके कंट्रोल में है एक टीम के तौर पर मैदान पर अच्छी क्रिकेट खेलना और हमारा बस यही फोकस है।'

गौरतलब है कि आईसीसी ने कोरोना वायरस के चलते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नियमों में बदलाव किया था। आईसीसी ने चैंपियनशिप की रैंकिंग का आधार प्वॉइंट टेबल से हटाकर जीत के प्रतिशत को कर दिया था। जिसके हिसाब से जिस टीम का जीत प्रतिशत ज्यादा होगा, उसके रैंकिंग में ऊपर जाने की संभावना बढ़ जाएगी। आईसीसी के इस नियम से शुरुआत में भी टीम इंडिया को नुकसान हुआ था और टीम ने अपना पहला स्थान गंवा दिया था। भारत की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को इस टेस्ट सीरीज में हर हाल में शिकस्त देनी होगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER