IND vs ENG / विराट कोहली की गुजराती में सुनकर नहीं रुकी हार्दिक-अक्षर की हंसी, देखे VIDEO

Zoom News : Feb 26, 2021, 04:04 PM
नई दिल्ली। भारतीय स्टार स्पिनर एक्सर पटेल अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 'मैन ऑफ द मैच' थे। केवल दो दिनों में समाप्त होने वाले इस डे नाइट टेस्ट में, अक्षर पटेल ने 70 रन देकर 11 विकेट लिए। अक्षर की इस सफलता पर उन्हें क्रिकेट जगत से ढेर सारी बधाइयाँ मिलीं। इस कड़ी में, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी गुजराती में उनकी सफलता पर अक्षर पटेल को बधाई दी, लेकिन पंजाबी मुंडे विराट कोहली के गुजराती अभिवादन को सुनकर स्थानीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल की हंसी निकल गई।

भारतीय टीम ने मोटेरा में शानदार स्पिन गेंदबाजी दिखाई। अक्षर पटेल ने रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर इंग्लिश बल्लेबाजों को दोनों पारियों में नहीं चलने दिया। पहली पारी में इंग्लैंड को मात्र 112 रनों पर आउट करने के बाद भारतीय बल्लेबाज भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। पहली पारी में टीम इंडिया 145 रन पर आउट हो गई। इंग्लैंड के स्पिन जोड़ी जैक लीच और जो रूट ने जमकर विकेट लिए, लेकिन जब बल्लेबाज़ी की बारी आई, तो इंग्लिश बल्लेबाज़ एक बार फिर से मुक्काबाज़ साबित हुए।

पहली पारी में छह विकेट लेने वाले अक्षर पटेल भी दूसरी पारी में हीरो साबित हुए। उन्होंने दूसरी पारी में भी शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट लिए। बाएं हाथ के स्पिनर ने चेन्नई में अपना दूसरा मैच खेला। मैच जीतने के बाद, हार्दिक पांड्या ने अक्षर पटेल से बात की, लेकिन इस साक्षात्कार के बीच में, विराट कोहली आए और गुजराती में अक्षर की प्रशंसा की।

विराट कोहली ने गुजराती में अक्षर पटेल की प्रशंसा की और कहा, "ऐ बापू थारी बॉलिंग कमल छे"। कोहली के मुंह से गुजराती सुनकर हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल दोनों ही अपनी हंसी नहीं रोक पाए। भारतीय टीम के इन तीन खिलाड़ियों का यह मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

अक्षर पटेल के नाम ने अब अपने पहले दो टेस्ट में पांच विकेट लेने का अनोखा रिकॉर्ड जोड़ा है। विराट कोहली ने मैच के बाद प्रस्तुति में इस 27 वर्षीय खिलाड़ी की प्रशंसा की। भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि वह गुजरात के इस गुणवत्ता वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर को देखकर हैरान भी हैं।

विराट कोहली ने कहा, "मैंने पहले कभी ऐसा अनुभव नहीं किया है।" यह अजीब था कि मैच दो दिनों में खत्म हो गया था। जड्डू के घायल होने पर कई लोगों को राहत मिली थी, लेकिन तभी अक्षर पटेल आ गए। यह तेज़ होने के साथ-साथ ऊँचाई से गेंद भी है। मुझे नहीं पता कि यह गुजरात के साथ क्या है और कितने बाएं हाथ के स्पिनरों को दे रहा है। आप न केवल इस गेंदबाज की गेंदों को स्वीप कर पाएंगे, बल्कि आप बचाव भी नहीं कर सकते। अगर विकेट में कुछ है, तो अक्षर बहुत घातक भी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER