Delhi - NCR News / पानी-पानी.. राजधानी! दिल्ली का गुनहगार कौन?

Zoom News : Jul 19, 2020, 02:08 PM

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली पानी-पानी हो गई है. बारिश ने हर तरफ कोहराम मचा दिया है. लंबे इंतज़ार के बाद दिल्ली में भारी बारिश हुई, तो हर तरफ त्राहिमाम मच गया.

दिल्ली के अन्नानगर में मकान बहा

दिल्ली के ITO के पास तेज बारिश मुसीबत बन गई. दिल्ली के अन्नानगर में मकान बह गया. इस दौरान कई लोगों ने भागकर जान बचाई. वहीं मिंटो ब्रिज में बस फंस गई. तो एक टेंपो ड्राइवर की डूबने से मौत हो गई और पुल प्रह्लादपुर अंडरपास में पानी भर गया आपको तफ्सील से समझाते हैं.



आपको बताते हैं बारिश के बाद दिल्ली में कहां-कहां पानी भरा है. जखीरा रेलवे ब्रिज में बस और ट्रक फंस गया. धौला कुंआ में पानी भरने से ट्रैफिक पर असर दिखा. वजीरपुर के प्रेमबारी अंडरपास पर पानी भरने से ट्रैफिक पर असर दिखा वहीं तीनमूर्ति इलाके में भारी बारिश से पानी भर गया.


मिंटो रोड अंडरपास पर फंस गई बस

दिल्ली के दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस से केवल 100 मीटर मिंटो रोड अंडरपास पर एक बस फंस गई. फिर यात्रियों को सीढ़ी की मदद से निकाला गया. ऐसे में आपको बताते हैं कि मिंटो ब्रिज कहां है?

कहां है मिंटो ब्रिज?

संसद भवन से मिंटो ब्रिज 3 किलोमीटर
राष्ट्रपति भवन से मिंटो ब्रिज 6 किलोमीटर
इंडिया गेट से मिंटो ब्रिज 5 किलोमीटर
साउथ ब्लॉक से मिंटो ब्रिज 6.7 किलोमीटर
सुप्रीम कोर्ट से मिंटो ब्रिज 3.3 किलोमीटर
दिल्ली हाईकोर्ट से मिंटो ब्रिज 4 किलोमीटर

दिल्ली-NCR में बीती रात से जोरदार बारिश हुई. बारिश की वजह से दिल्ली में कई जगहों पर पानी भर गया. दिल्ली में जलभराव पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है. मनोज तिवारी ने कहा, 'मॉनसून की पहली बारिश ने ही तैयारियों की कलई खोल दी है'


पानी-पानी राजधानी से जुड़े 5 मुख्य सवाल

पानी-पानी, देश की राजधानी क्यों?
दिल्ली हर बार बारिश में क्यों डूबती है?
दिल्ली में पानी भरने का जिम्मेदार कौन?
आखिर कब तक दिल्ली में होता रहेगा जल-जमाव?
हर बार क्यों होती है देश की राजधानी पानी-पानी?

दिल्ली-NCR में में बीती रात से बारिश जारी है. लगातार बारिश होने से कई जगहों पर पानी भर गया. दिल्ली में इस मॉनसून की सबसे तेज़ बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों तक दिल्ली में बारिश होगी. बड़ा सवाल है पहली बारिश में ही दिल्ली बेहाल क्यों हुआ?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER