दिल्ली / कर्ज में डूबा था तो खुद की ही दे दी सुपारी, मौत के बाद हुआ चौंकाने वाला खुलासा

News18 : Jun 15, 2020, 04:53 PM
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पिछले दिनों कड़कड़डूमा से गायब एक कारोबारी की हत्या (Murder) का मामला सुलझा लिया है। इस मामले में एक नाबालिग समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक काफी ज्यादा कर्ज में डूबे व्यापारी ने बीमा इंश्योरेंस की रकम अपने परिवार को दिलवाने के लिए खुद अपनी ही हत्या की सुपारी दी, और खुद का ही भाड़े के 4 आरोपियों से कत्ल करवा लिया। कारोबारी का शव 10 जून को बाहरी दिल्ली के रणहौला इलाके से एक पेड़ से लटका हुआ मिला था।


कर्ज में डूबे कारोबारी ने खुद की करवाई हत्या

दरअसल 10 जून को आईपी एक्सटेंशन इलाके में रहने वाली शानू बंसल ने आनंद विहार थाने में शिकायत दी कि उनके 37 साल के पति गौरव बंसल कड़कड़डूमा में किराने का थोक का काम करते थे। 9 जून को वो दुकान गए लेकिन फिर लौटकर नहीं आए। गौरव कारोबार में घाटे के कारण डिप्रेशन में थे।

कर्ज में डूबे व्यापारी ने बीमा इंश्योरेंस की रकम अपने परिवार को दिलवाने के लिए खुद अपनी ही हत्या की सुपारी दी, 4 आरोपियों से कत्ल करवा लिया। कारोबारी का शव, रणहौला इलाका, 37 साल के पति गौरव बंसल कड़कड़डूमा में किराने का थोक का काम करते थे।37 साल के पति गौरव बंसल कड़कड़डूमा में किराने का थोक का काम करते थे।

गौरव ने फरवरी 2020 में 6 लाख का पर्सनल लोन लिया था, इसके बाद गौरव के क्रेडिट कार्ड से उनकी बिना जानकारी के 3।50 लाख की पेमेंट भी हुई थी, इसकी जानकारी मयूर विहार थाने में दी थी। वहीं बीते 10 जून की सुबह करीब 8:30 बजे बाहरी दिल्ली के रणहौला इलाके में एक झील के पास गौरव बंसल का शव एक पेड़ से लटका हुआ बरामद हुआ।


एक नाबालिग सहित चार लोगों ने हत्या को अंजाम दिया

पुलिस जांच शुरू हुई तो पता चला की गायब होने के पहले गौरव ने अपने फोन से एक लड़के से बात की थी और खुद की हत्या करने की सुपारी उसे दी थी। इस प्लानिंग के मुताबिक गौरव अपनी कार घर में रख कर रणहौला इलाके तक पहुंचा था। रास्ते में उसने आरोपियों को वॉट्सएप पर अपनी फोटो भेजी थी, जिससे वो उसे पहचान पाएं। जैसे ही गौरव रणहौला पहुंचा चारों आरोपियों ने उसके हाथ बांधे और गर्दन में फांसी का फंदा बांधकर पेड़ से लटका दिया।

दिल्ली पुलिस ने तफ्तीश के बाद एक नाबालिग समेत 4 आरोपियों मनोज ,सूरज और सुमित को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है। पुलिस अब ये पता लगा रही है कि हत्या की सुपारी कितने में तय हुई थी। कितना पैसा दिया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER