Rajasthan / राजस्थान में किसने की गहलोत सरकार गिराने की कोशिश, इन दो नंबरों से होगा खुलासा

Zoom News : Jul 11, 2020, 10:18 AM

राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सरकार गिराने की कोशिश के मामले में राजस्थान एसओजी ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. यकीन मानिए ये पूरा मामला राजस्थान की राजनीति में नया भूचाल लाकर खड़ा कर देगा. 


आखिर क्या कहा गया है एसओजी की इस एफआईआर में
एसओजी सर्विलांस पर जो 2 नंबर सर्विलांस पर लिए गए उनकी कॉल रिकॉर्डिंग के वो अंश जो एसओजी की एफआईआर में दर्ज हैं. ये नंबर हैं 8949065678 और 9929229909.

इन नंबरों पर हुई बातचीत के अंश 
मोबाइल नंबर में हो रही बातचीत से प्रकट होता है कि वर्तमान में स्थापित राज्य सरकार को गिराने का प्रयास किया जा रहा है. बातचीत में ऐसी वार्ता की जा रही है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री में झगड़ा चल रहा है, ऐसी स्थिति में सत्ता पक्ष कांग्रेस पार्टी और निर्दलीय विधायकों को तोड़कर सरकार गिराई जाए. सूत्र सूचना से यह भी जानकारी में आया है कि कुशलगढ़ विधायक रमीना खड़िया को एक बीजेपी नेता द्वारा धन का प्रलोभन देकर अपने पक्ष में करने का प्रयास किया जा रहा है. महेन्द्रजीत सिंह मालवीय के सम्बन्ध में भी वार्ता करते हैं कि पहले वो उप मुख्यमंत्री के पाले में थे, अब उन्होनें पाला बदल लिया है. कांग्रेस विधायकों और निर्दलीय विधायकों को 20-25 करोड़ रूपये के प्रलोभन देने की जानकारी भी सूत्रों से प्राप्त हुई है.

ये भी देखे  - Reliance Bike Insurance - प्रीमियम पर 50% तक की बचत करें


एसओजी की सर्विलांस पर चल रहे नम्बरों की वार्ता में यह भी सामने आया है कि वर्तमान सरकार को गिराकर नया मुख्यमंत्री बनाया जाएगा लेकिन बीजेपी का कहना कि मुख्यमंत्री हमारा होगा और उप मुख्यमंत्री को केंद्र में मंत्री बना दिया जाएगा लेकिन उप मुख्यमंत्री का कहना है कि मुख्यमंत्री वो बनेंगे, यह भी इन वार्ताओं में जिक्र आया है. राज्यसभा चुनाव से पहले सभी विधायकों के इक्कटे किये जाने पर वार्ता करते हैं कि 25-25 करोड़ वाला मामला अब टांय टांय फिस्स हो गया है. 

अपने हिसाब से बनवाएंगे मुख्यमंत्री
यह भी बातचीत से ज्ञात हुआ है कि राज्यसभा चुनाव से पहले ही राजस्थान सरकार को गिराने की पूरी तैयारी हो गई थी. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री राजस्थान ने भी राज्यसभा चुनाव से पहले बीजेपी द्वारा विधायकों को 25-25 करोड़ रूपये के प्रलोभन देकर खरीदने की बात कही. इसी सम्बन्ध में महेश जोशी मुख्य सचेतक, कांग्रेस का भी परिवाद प्राप्त हुआ था कि वर्तमान कांग्रेस मरकार के विधायकों और इसको समर्थन दे रहे विधायकों को प्रलोभन देकर राज्यसभा चुनाव में वोटिंग को प्रभावित करने और सरकार अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं. उप मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे के सम्बन्ध में वार्ता करते हैं कि वड़े-बड़े राजनैतिक फैसले दिल्ली में हो रहे हैं और 30 जून के बाद घटनाक्रम तेजी से बढ़ेगा. 

वार्ता में यह भी प्रकट हुआ है कि इस तरह वर्तमान सरकार को गिराकर नई सरकार का गठन करवा कर ये लोग 1000 -2000 करोड़ रुपये कमा सकते हैं. यह भी कहते है कि यह तभी होगा, जब इनके हिसाब से मुख्यमंत्री बनेगा.

मंत्रिमंडल विस्तार में नए खुलासे
मंत्रिमंडल विस्तार की वार्ता में प्रकट होता है कि विस्तार करेंगे तो 4 आयेंगे, 6 नाराज भी होंगे. फिर उप मुख्यमंत्री के ग्रह नक्षत्रों की बात करते हुए कहते हैं कि 30 जून के बाद इनके ग्रहों में तेजी आएगी और 5-10 दिन के बाद ये शपथ लेंगे. 2-3 दिनों में विधायकों और खास तौर पर निर्दलीय विधायकों के नाम धनराशि लेकर उनसे सम्पर्क साधने की सूचना भी सूत्रों से प्राप्त हुई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER