IPL 2022 / स्टोइनिस जैसे मैच विनर को नंबर 8 पर क्यों भेजा? लखनऊ के कप्तान राहुल ने किया खुलासा

Zoom News : Apr 11, 2022, 07:50 AM
मुंबई: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले को 3 रन से गंवाने के बाद लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि उनकी टीम में ऐसे बल्लेबाज हैं, जो किसी भी स्थिति में मैच का रुख बदल सकते हैं. लखनऊ की टीम ने एक रन पर दो विकेट और फिर 14 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद मैच में शानदार वापसी की, लेकिन केएल राहुल की टीम लक्ष्य से तीन रन दूर रह गई. 

स्टोइनिस को नंबर 8 पर क्यों भेजा गया?

लखनऊ के कप्तान राहुल ने 17 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाने वाले मार्कस स्टोइनिस को बल्लेबाजी में आठवें क्रम पर भेजने के फैसले का बचाव करते हुए कहा, ‘स्टोइनिस को बाद में भेजने का फैसला इसलिए किया था, क्योंकि हमारे पास कई खिलाड़ी हैं, जो बल्लेबाजी कर सकते हैं. ऐसे में हम उस मुश्किल समय को निकालना चाहते थे.’ एक समय लखनऊ को आखिरी 18 गेंदों में 49 रन की दरकार थी, लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को लक्ष्य के करीब ले गए. लेकिन आखिरी ओवर में 15 रन बनाने में नाकाम रहे और लखनऊ की टीम सिर्फ 12 रन ही बना पाई. 

मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 38 रन बनाए

राजस्थान ने रविवार को खेले गए IPL मैच में लखनऊ को 3 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने इस मैच में छह विकेट पर 165 रन बनाए. इसके बाद राजस्थान ने लखनऊ की पारी को 8 विकेट पर 162 रन पर रोक दिया. लखनऊ की तरफ से क्विंटन डि कॉक ने सर्वाधिक 39 और मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 38 रन बनाए, जबकि राजस्थान की तरफ से युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 4 और ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट झटके. लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 4 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए हैं. वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले चौथे भारतीय और कुल छठे गेंदबाज बन गए हैं. चहल से पहले ड्वेन ब्रावो, लसिथ मलिंगा, पीयूष चावला, अमित मिश्रा और हरभजन सिंह आईपीएल में 150 विकेट ले चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER