IND vs SA / भारत-अफ्रीका का टेस्ट मैच देखने के लिए होगा रात भर जागना? जानिए मैच का सही समय

Zoom News : Dec 24, 2023, 03:30 PM
IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है।  सीरीज का पहला मैच बॉक्सिंग-डे टेस्ट होगा। बता दें 26 दिसंबर यानी क्रिसमस के अगले दिन शुरू होने वाले टेस्ट को बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच कहा जाता है। इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। वह पहली बार साउथ अफ्रीका में बतौर कप्तान खेलते हुए नजर आएंगे। 

कितने बजे से खेला जाएगा पहला टेस्ट? 

दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से होगी। ऐसे में इस मैच को देखने के लिए फैंस को देर रात तक जागने की जरूरत नहीं होगी। 5 दिन का ये मैच हर दिन ज्यादा से ज्यादा रात 9:30 बजे तक की खेला जाएगा। 

कहां और कैसे देख सकेंगे लाइव मैच 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस सीरीज को आप स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव देख सकते हैं। वहीं डिज्नी प्लस हॉटस्टार के वेबसाइट या एप पर आप इस पूरे सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

सेंचुरियन में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में अब तक 3 टेस्ट मैच खेले हैं। उनमें से उसे 1 में जीत मिली है और 2 में हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने साल 2010-11 के दौरे पर यहां पहली बार टेस्ट मैच खेला था और इसमें उन्हें एक पारी और 25 रनों से हार मिली थी। इसके बाद साल 2017-18 के दौरे पर खेले गए टेस्ट मैच में टीम भारत को 135 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 2021-22 के दौरे पर भारत ने अफ्रीका को इस मैदान पर 113 रनों से टेस्ट मैच में मात दी थी।

टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, अभिमन्यु ईश्वरन, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा और केएस भरत (विकेटकीपर)।

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, नांद्रे बर्गर, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, कगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, काइल वेरेन, गेराल्ड कोएट्जी, टोनी डी जोर्जी, डीन एल्गर, मार्को यानसेन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कीगन पीटरसन।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER