अपराध / भाई ने उसकी साली से बात करने पर मारा थप्पड़, शख्स ने दिल्ली में की उसकी गोली मारकर हत्या

Zoom News : Jul 02, 2021, 01:04 PM
नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करावल नगर इलाके में एक युवक ने अपने सगे बड़े भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की शिनाख्त प्रेम शंकर (22) के रूप में हुई है। दरअसल छोटा भाई बड़े भाई की साली से फोन पर बातचीत करता था। प्रेम शंकर इसका विरोध करता था। हत्या के बाद परिवार ने वारदात को छिपाने का प्रयास किया और वह प्रेम शंकर के शव पुलिस को सूचना दिए बिना ही शमशान घाट ले गए। 

पंडित को मामला संदिग्ध लगा तो उसने चुपचाप पुलिस को खबर दे दी। पुलिस ने चिता मौके पर पहुंचकर चिता से शव उठाया और कब्जे में लिया। वारदात का खुलासा होने के बाद पुलिस ने छोटे भाई प्रशांत (19) को गिरफ्तार कर वारदात में इस्तेमाल तमंचा बरामद कर लिया है। परिजनों ने हत्याकांड के सारे सबूत भी मिटा दिए। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर उन पर भी कार्रवाई कर सकती है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया है।

पुलिस के मुताबिक प्रेम शंकर परिवार के साथ गली नंबर-2, शिव विहार, करावल नगर में रहता था। इसके परिवार में पिता रमेश चंद, मां, तीन बहनें व एक छोटा भाई है। रमेश चंद दिल्ली होम गार्ड है जबकि प्रेम शंकर एसओएल से बीए कर रहा था। आरोपी छोटा भाई प्रशांत करावल नगर में ही एक साड़ी की दुकान पर काम करता है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि मई माह में परिवार ने प्रेम शंकर की शादी की थी। 

इसी दौरान प्रशांत की प्रेम शंकर की साली से दोस्ती हो गई थी। वह अक्सर भाई की साली को कॉल करने के अलावा व्हाट्सएप पर चैट भी करता था। यह बाद प्रेम शंकर को पसंद नहीं थी। वह छोटे भाई को हमेशा ही साली से बात करने के लिए मना करता था। उसका कहना था कि अभी नई-नई शादी हुई है। ससुराल वालों को इसका पता चलेगा तो परिवार की इमेज खराब होगी। बड़े भाई के मना करने पर भी प्रशांत नहीं मान रहा था। 26 जून रात को प्रशांत दोबारा फोन पर बात कर रहा था। प्रेम को पता चला तो उसने गुस्से में छोटे भाई को दो-तीन थप्पड़ मार दिए। इससे प्रशांत नाराज हो गया।

उसने घर में रखा तमंचा लोड किया और भाई पर गोली चला दी। गोली प्रेम शंकर की गर्दन में लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। परिजनों ने इस बात को घर में दबाने का मन बना लिया। सभी से जुबान बंद रखने के लिए कहकर घर की धुलाई कर दी गई। रिश्तेदारों को बताया गया कि घर में गिरने की वजह से प्रेम शंकर की मौत हुई।

अगले दिन 27 जून को परिवार लाल बाग शमशान घाट पर शव लेकर पहुंचा। वहां पंडित ने जैसे ही अंतिम संस्कार की क्रिया शुरू की, उसे प्रेम शंकर का शव देखकर शक हुआ। मामले की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने शव कब्जे में लिया। बाद में मामला दर्ज कर आरोपी प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया। करावल नगर थाना पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER