उत्तर प्रदेश / प्रेम-प्रसंग के शक में युवक की पिटाई, कथित तौर पर उसके मलाशय में डाली गई रॉड: पुलिस

Zoom News : Apr 03, 2021, 02:42 PM
लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में 22 वर्षीय एक दलित युवक को चार लोगों द्वारा कथित तौर पर बंदी बनाकर बेरहमी से प्रताड़ित किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि आरोपियों के परिवार की लड़की से युवक के प्रेम प्रसंग होने के संदेह में उसे प्रताड़ित किया गया और उसके मलाशय में लोहे की छड़ डाल दी गई। 

उन्होंने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पीड़ित युवक को जिला अस्पताल भेजा गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बताई जाती है। पुलिस ने बताया कि बुधवार रात को दलित युवक को बेरहमी से पीटा गया और उसके निजी अंगों को चोट पहुंचाई गई। युवक के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि हमलावरों ने उसके मलाशय में लोहे की छड़ डाल दी थी। गंभीर हालत में उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्‍पताल में उसकी हालत अब भी गंभीर बताई जा रही है।

तिकोनिया के थाना प्रभारी ज्ञान प्रकाश तिवारी ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, ''पीड़ित के भाई की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (चोट पहुंचाने), 506 (आपराधिक धमकी) और एससी/एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। तिवारी ने बताया कि उन्हें संदेह था कि युवक का उनके परिवार की लड़की से प्रेम संबंध है।

तिवारी ने बताया, ''सभी चार आरोपियों ब्रह्मदीन और उसके तीन बेटों भरत, गजराज और राजू को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की विस्तृत जांच जारी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER