Gujrat / Amit shah says bjp will break all records in gujarat

Zoom News : Nov 15, 2022, 06:22 PM
Gujrat : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को इस बात पर विश्वास जताया कि अगले महीने होने जा रहे विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत होगी। शाह ने दावा किया कि बीजेपी रिकॉर्ड तोड़ेगी और बहुमत के साथ गुजरात में सरकार बनाएगी। मौजूदा दौर में बीजेपी के चाणक्य कहने वाले शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के नंबर भूपेंद्र पटेल की आकांक्षा रखते हुए कहा कि राज्य की तकदीर बदल गई है।

साणंद विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार कनुभाई पटेल जब चुनाव अधिकारियों के पास अपना नामांकन पत्र लेकर गए, तो शाह उनके साथ थे। पटेल कोली समुदाय से आते हैं और वह सांडंद के मौजूदा विधायक हैं। सांडंद शाह के गांधीनगर 26 दिसंबर को आता है। शाह ने कहा, ''गुजरात भाजपा इस विधानसभा चुनाव में पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी। हम सभी को विश्वास है कि बीजेपी अब तक की सबसे ज्यादा सीट जीतेगी और अब तक के सबसे ज्यादा वोट पाकर एक बार फिर यहां भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।''

शाह ने कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, गुजरात के लिए भूपेंद्र पटेल ने राज्य में कई विकास कार्य किए हैं। कानून और व्यवस्था को मजबूत किया गया है और उन्होंने (मुख्यमंत्री पटेल ने) उद्योग को भी गति प्रदान की है और स्वास्थ्य, शिक्षा और विभिन्न क्षेत्रों में सुधार किया है। OBC) के समग्र विकास के लिए मोदी द्वारा गुजरात के रहने के दौरान विकसित मॉडल को आगे क्रम में।

गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा। पहले चरण में 89 सीटों पर और दूसरे चरण में साणंद सहित 93 सीटों पर मतदान होगा। दूसरे चरण के लिए नामांकन करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर है। भाजपा के मौजूदा विधायक कनुभाई पटेल को फिर से टिकट दिए जाने के बाद, टिकट पाने की उम्मीद कर रहे हैं स्थानीय पार्टी नेता एवं साणंद किसान फसल बाजार समिति (एपीएमसी) के अध्यक्ष खेंगर पटेल ने कनुभाई पटेल के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की। हालांकि, शाह से मिलने के बाद खेंजर पटेल ने चुनाव लड़ने की अपनी योजना छोड़ दी और जब कनु भाई पटेल ने नामांकन पत्र जारी किया तो वह भी उनके साथ चले गए।

शाह ने कहा, ''हालांकि एपीएमसी अध्यक्ष खेंगरभाई ने पहले (चुनाव लड़ने के लिए) नामांकन पत्र पैर जमाने की घोषणा की थी, लेकिन हमें खुशी है कि उन्होंने भाजपा की अपील का सम्मान किया और अपनी योजना छोड़ दी। उन्होंने कनु भाई का साथ दिया है। मुझे विश्वास है कि बीजेपी इस सीट पर पिछले चुनाव से भी ज्यादा अंतर से जीतेगी।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER