अलवर / 11 साल के बच्चे की अमीर बनने के लिए दी बलि, मिला नाक-कान कटा शव

Zoom News : Dec 28, 2020, 01:34 PM
राजस्थान के अलवर जिले में अंधविश्वास के कारण एक 11 वर्षीय मासूम की बलि देने का मामला प्रकाश में आया है। रविवार को बच्ची का शव खेत में पड़ा हुआ मिला था, जो बाल नोचने की हालत में था। बच्चे के कान, नाक और नाखून काट दिए गए। बच्चे की आँखों में काजल लगा हुआ था और उसके पूरे शरीर पर कटा हुआ था। बच्चे के पिता ने गांव के ढोंगी बाबा और अपने ही परिवार के कुछ लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। फिलहाल, आरोपी फरार है। पुलिस उसका पता लगाने की कोशिश कर रही है। (इनपुट- देव अंकुर / संतोष शर्मा)

यह मामला अलवर जिले के मालाखेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नावेली गांव से जुड़ा है। जानकारी के मुताबिक, 11 साल के बच्चे का नाम निर्मल कुमार है, जिसका शव रविवार को गांव के पास एक खेत में पड़ा मिला था। जहां कई लोगों को उसकी हत्या के सबूत मिले हैं। यही नहीं, जहां पर शव मिला है, वहां सरसों के पेड़ टूटे पाए गए हैं और पास में ही नाक, कान और कटा हुआ शव मिला है। शुक्रवार शाम को मृतक बच्चे के पिता ने अकबरपुर चौकी में बच्चे के लापता होने की सूचना दी थी। पिता का आरोप है कि शिकायत के बावजूद पुलिस ने उसके बच्चे को खोजने की कोशिश नहीं की।

घटना के बाद मालाखेड़ा पुलिस स्टेशन और अन्य अधिकारी पहुंचे। इसके बाद ग्रामीणों की भीड़ भी जुट गई। तब एसपी तेजस्वनी गौतम मौके पर पहुंची और एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड को बुलाया गया और मामले की जांच की गई। मृतक बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

मृतक के पिता रघुवीर सिंह का आरोप है कि पैसे पाने और अमीर बनने के लालच में परिवार के कुछ लोगों ने मेरे बच्चे का अपहरण कर लिया। जिसमें नंदा, बद्री, लोंगो, बालासाहे, जीतू और कल्लू सहित अन्य शामिल हैं। उन्होंने शुक्रवार सुबह 11 बजे मेरे बच्चे का अपहरण कर लिया। इसके बाद उसे खेत में ले जाकर बलि दे दी। इसके लिए, उन्होंने पंडित को बुलाया और अपने बेटे की बलि दे दी।

एसपी तेजस्वनी गौतम का कहना है कि नाभि गांव के खेत में एक बच्चे का शव मिला है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मृतक के पिता ने नामजद लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दी है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER