Fire / धनबाद के स्टील गेट सब्जी मंडी में भीषण आग, 30 दुकानें जलकर राख

Zoom News : Mar 30, 2021, 09:49 AM
धनबाद के स्टील गेट सब्जी मंडी में सोमवार की शाम अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया और पूरे मार्केट को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगी में 30 दुकानें जलकर राख हो गई। मौके पर पहुंची दमकल की पांच गाड़ी 2 घंटे से आग बुझाने में जुटी हुई है। आग लगी का कारण मार्केट में गैस सिलेंडर फटने को बताया जा रहा है।

धमाकों से दहला स्टील गेट

सराय ढेला स्टील गेट शाम के 7:30 बजे से 8 बजे तक लगातार धमाकों से दहल उठा। आसपास के रहने वाले लोगों ने बताया की अचानक धमाके  की आवाज से पहले तो प्रतीत हुआ कि कोई बम फोड़ रहा है, लेकिन थोड़ी ही देर में जब सब्जी पट्टी से आग की लपटें आसमान को छूने लगी तो इस स्थिति स्पष्ट होगी। दरअसल सब्जी मंडी में ही गैस सिलेंडर की दो-तीन अवैध दुकानें हैं। अगलगी की शुरुआत गैस सिलेंडर से ही हुई। 

मची अफरा-तफरी की पुकार

सोमवार की शाम को जिस समय सभी लोग होली के रंग और उमंग में डूबे हुए थे। उसी समय आग लगने की सूचना पाकर दुकानदार दौड़ते हुए पहुंचे। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। अपने अस्तर से कोई चापाकल से पानी लाकर आग बुझा रहा था तो कोई कुएं से पानी लाकर। आंखों के सामने उम्र भर की कमाई को जलते देख वहां चीख-पुकार मच गई। अफरा तफरी देख काफी संख्या में भीड़ लग गई।

आग बुझाने के दौरान भी फटते रहे सिलेंडर

दमकल की गाड़ी जब आग बुझा रही थी तो उस दौरान भी गैस सिलेंडर के फटने से कई धमाके हुए। एक दुकान से गैस सिलेंडर तो छप्पर फाड़ते हुए दुकान के एस्बेस्टस सीट और सिलेंडर का टुकड़ा विशाल वृक्ष के 30 फुट ऊपर टहनी पर जा लटका। आग की लपटों के कारण पेड़ में भी आग लगे। पेड़ की टहनियां टूट टूट कर नीचे गिर रही थी। मौके पर पहुंचे अग्निशमन पदाधिकारी सुरेंद्र यादव ने बताया कि एक दर्जन से ज्यादा गैस सिलेंडर हटे हैं जबकि कई सिलेंडर को जप्त कर लिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER