चित्तौड़गढ़ / 24 घंटे से 350 बच्चे व 50 टीचर स्कूल में अटके

Dainik Bhaskar : Sep 16, 2019, 11:47 AM
रावतभाटा (चित्तौड़गढ़)। चित्तौड़गढ़ जिले के मऊपुरा स्कूल में पिछले 24 घंटों से 350 बच्चे व 50 टीचर्स पानी से रास्ता बंद हो जाने से स्कूल में अटके हैं। प्रशासन इनसे लगातार संपर्क में है तथा सभी सुरक्षित हैं, लेकिन उन्हें अभी तक रेस्क्यू नहीं किया गया है। दरअसल शनिवार को राणा प्रताप सागर बांध के 17 गेट एक साथ खोले जाने से चामला पुलिया पर पानी आने से रास्ता बंद हो गया। स्कूल प्रबंधन ने इन्हें पास के भैंसरोडगढ़ स्थित श्रीराम बाल विद्या मंदिर ऊच्च प्राथमिक विद्यालय में शिफ्ट कर दिया था। बच्चों की उनके पेरेंट्स से बात भी करवाई गई।

आस-पास के गांवों में पानी भर गया तथा मार्ग बंद हो गए। बांध से छह लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया। इससे आस-पास के रास्ते पानी में डूब गए। मौसम विभाग ने बारां, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा में अगले 24 घंटों में रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं मध्यप्रदेश में भी बारिश का दौर जारी है। इससे हालात और बिगड़ सकते हैं।

मऊपुरा स्कूल में अटके बच्चे-शिक्षक

आदर्श विद्या मंदिर मऊपुरा स्कूल में बच्चे और शिक्षक अटके गए। पंचायत समिति में भी स्टाफ अटका रहा। स्कूल के प्रिंसिपल के अनुसार राणा प्रताप सागर बांध से पानी छोड़ा गया। इससे चामला पुलिया पर पानी आने से रास्ता बंद हो जाने से वे वहीं अटक गए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER