Crime / किताब में 68 करोड़ की हेरोइन छिपाई, दिल्ली एयरपोर्ट पर ऐसे पकड़े गये दो विदेशी

Zoom News : Jan 25, 2021, 10:47 AM
Delhi: सीमा शुल्क अधिकारियों ने रविवार को दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 9 किलोग्राम प्रतिबंधित ड्रग्स हेरोइन के साथ दो विदेशियों को हिरासत में लिया। इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 68 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। यह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सबसे बड़ी दवा जब्ती है। दरअसल, हिरासत में लिए गए दोनों विदेशी युगांडा के नागरिक हैं, जो फ्लाइट नंबर QR-578 से दोहा होते हुए दिल्ली पहुंचे। दिल्ली हवाई अड्डे पर उनके आगमन के बाद, अधिकारियों को दोनों की गतिविधियों पर संदेह हुआ। इसके बाद दोनों की तलाश शुरू की गई।

उनके दस्तावेजों की जांच करने के बाद, एयर कस्टम्स अधिकारियों ने उनके बैग की जांच की, जिसमें 51 पाउच सफेद पाउडर पाए गए। सफेद पाउडर दिखाई देने वाले पदार्थ का कुल वजन 9.8 किलोग्राम था।

यह पाउडर अलग-अलग तरीकों से किताब और बैग के अंदर छिपा हुआ था। दिल्ली हवाई अड्डे के सीमा शुल्क के संयुक्त आयुक्त ने कहा कि जब इस बरामद सामग्री की जांच की गई, तो पाया गया कि दवा हेरोइन थी, जिसकी कीमत 68 करोड़ रुपये तक हो सकती है।

युगांडा के दोनों नागरिकों पर नारकोटिक्स, ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है और उनसे ड्रग रैकेट के बारे में पूछताछ की जा रही है जिसके लिए वे काम कर रहे थे।

सीमा शुल्क अधिकारियों के अनुसार, यह देश के किसी भी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विदेशों से आने वाली हेरोइन या नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी खेप है, जिसे जब्त कर लिया गया है। सीमा शुल्क अधिकारियों ने विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER