हादसा / झारखंड के गढ़वा में नहाने के दौरान नदी में 8 बच्चे डूबे, 5 की मौत 2 की तलाश जारी

News18 : May 16, 2020, 11:35 AM
गढ़वा। जिले के कांडी थानाक्षेत्र के हरिहरपुर गांव में सोननदी (Son River) में हादसा पेश आया है। जानकारी के मुताबिक नहाने के दौरान 8 बच्चे (Children) डूब (Drawn) गये। इनमें से पांच बच्चों के शव को बरामद कर लिया गया है, जबकि दो की तलाश जारी है। घटनास्थल पर गोताखोर की टीम पहुंच गई है। तलाशी का काम जारी है। एक बच्चा को ग्रामीणों ने डुबने से बचा लिया था।

सूचना के मुताबिक घटना शनिवार सुबह की है। घटना की सूचना मिलते ही नदी के पास भीड़ जमा हो गई और चीख-पुकार मच गई। गांववाले खुद नदी में डूबे बच्चों की तलाश में जुट गये। इस बीच घटना की सूचना प्रशासन को भी दी गई। जिसके बाद मौके पर गोताखोर की टीम को भेजा गया है।

मना करने पर भी गहरे पानी में चले गये बच्चे 

ग्रामीणों के मुताबिक गांव के रहने वाले आठ बच्चे नदी में नहाने के लिए गये थे। नदी का बहाव तेज है और नीचे दलदल भी जमा हो गया है। ऐसे में नदी किनारे पर मौजूद लोगों ने उन्हें किनारे में ही नहाने की सलाह दी, पर बच्चे नहीं माने। नहाने के दौरान सभी किनारे से आगे गहरे पानी में चले गये। इसी बीच एक बच्चा डूबने लगा, तो उसे बचाने के लिए दूसरा आगे बढ़ गया, वह भी डूबने लगा, फिर उसे बचाने के लिए तीसरा बच्चा आगे गया। इसी तरह सभी एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में सभी डूब गए। हालांकि स्थानीय लोगों ने एक बच्चा को बचा लिया।

घटना की सूचना ग्रामीणों ने फौरन पुलिस को दी। इस बीच नदी किनारे लोगों की काफी भीड़ जुट गई। स्थानीय गोताखाेरों ने अब तक पांच बच्चों के शव को बरामद कर लिया है, दो की तलाश जारी है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER