दुनिया / एक मॉडल को करना पड़ा अपनी खूबसूरती की वजह से मुश्किलों का सामना, ये डेटिंग एप ने कर दिया बैन

Zoom News : Nov 11, 2020, 03:29 PM
Delhi: 21 वर्षीय इंस्टाग्राम मॉडल लूना बेना अपनी खूबसूरती के कारण मुश्किलों का सामना कर रही हैं। लूना का दावा है कि प्रसिद्ध डेटिंग ऐप टिंडर बार-बार अपने आधिकारिक खाते को बहुत आकर्षक होने पर प्रतिबंध लगा रहा है और इसका कारण भी त्रासदी है। लूना ने कहा कि वह 2017 में इस ऐप से जुड़ी थीं, लेकिन इस ऐप पर आने के कुछ ही समय बाद, लोगों ने उसकी तस्वीरें चोरी करना शुरू कर दिया और फर्जी अकाउंट बनाना शुरू कर दिया। लूना ने यह भी कहा कि केवल टिंडर ही नहीं बल्कि फेसबुक पर भी उसकी तस्वीरें चुराकर एक फर्जी अकाउंट बनाया गया है, जिसके हजारों फॉलोअर्स हैं।

लूना ने यह भी कहा कि उनकी सुंदरता के कारण, लोगों ने उन्हें टिंडर पर धमकी दी है और जब भी वह इन नकली प्रोफाइल को संदेश देने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें अक्सर अवरुद्ध कर दिया जाता है। लूना ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग मेरी तस्वीरों का उपयोग करके नकली प्रोफाइल बनाते हैं और फिर उससे कमाते हैं।

लूना के हजारों नकली खातों के कारण, समस्या यह थी कि टिंडर नामक एप्लिकेशन यह पता नहीं लगा सका कि असली लूना और नकली लूना में क्या अंतर है। यही कारण है कि जब भी लूना इस ऐप पर एक मूल खाता बनाने की कोशिश करती है, टिंडर इसे एक नकली प्रोफ़ाइल के रूप में अवरुद्ध करता है।

हालांकि, लूना इस ऐप का उपयोग करके कुछ तारीखों पर चली गई है, और टिंडर पर प्रतिबंध लगाने से पहले, वह एक ऐसे व्यक्ति से भी मिली थी जिसे वह अभी डेटिंग कर रहा है। लूना ने कहा कि वह आदमी के दोस्तों को जानती थी, इसलिए उसे सुरक्षा की चिंता नहीं करनी थी। लूना ने कहा कि वे दोनों फोटोग्राफी और मॉडलिंग में रुचि रखते हैं।

आपको बता दें कि लूना न केवल टिंडर और फेसबुक पर बल्कि इंस्टाग्राम पर भी बहुत लोकप्रिय हैं और उनके इस ऐप पर 1 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। इंस्टाग्राम पर कमाई के अलावा, वह अपने 'केवल प्रशंसकों ’खाते के माध्यम से भी पैसा कमाती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER