Viral News / रोज 27 किमी पैदल चलता था शख्स, लोगों ने दी बाइक और 35 लाख कैश

Zoom News : Jun 24, 2021, 04:38 PM
Delhi: सोशल मीडिया के चलते कब किसी इंसान की जिंदगी बदल जाए, कुछ कहा नहीं कहा जा सकता है। ऐसा ही कुछ अमेरिका में रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ है। ये व्यक्ति काम पर जाने के लिए रोज 27 किलोमीटर चलता था। हालांकि जब एक शख्स की नजर इस व्यक्ति पर पड़ी तो उसकी किस्मत बदल गई। 20 साल के डोंटे फ्रैंकलिन ओकलोहामा में रहते हैं। वे बफेलो वाइल्ड विंग्स में एक कुक के तौर पर काम करते हैं। चूंकि फ्रैंकलिन के पास कोई ट्रांसपोर्ट का साधन नहीं है इसलिए उन्हें अपने काम की लोकेशन पर पहुंचने के लिए लगभग 13 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता था।

फ्रैंकलिन इस वजह से अपने घर से तीन घंटा पहले निकलते थे। फॉक्स न्यूज के साथ बातचीत में फ्रैंकलिन ने कहा मुझे फर्क नहीं पड़ता कि मुझे थकावट हो रही है या नहीं। मुझे अपने आप को लगातार पुश करना होता था क्योंकि मैं अपने घरवालों की नजर में गिरना नहीं चाहता था। मैंने कभी कोई शिफ्ट नहीं मिस की है। 

फ्रैंकलिन ने कहा कि मुझे रोज पैदल चलने के लिए अपनी मां से प्रेरणा मिलती है। मैं जब 16 साल का था तब वे गुजर गई थीं। उन्हें हेपेटाइटिस सी था। उनके निधन के बाद से चीजें मेरे लिए बेहद मुश्किल हुई हैं लेकिन मेरी कोशिशें लगातार जारी हैं।

पिछले हफ्ते फ्रैंकलिन को माइकल लिन नाम के शख्स ने सड़क पर चलते हुए देखा था। तपती धूप में फ्रैंकलिन को देखकर माइकल ने उन्हें अपनी गाड़ी में लिफ्ट दे दी। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत हुई और फ्रैंकलिन के हालातों के बारे में जानकर माइकल ने उनकी मदद करने की ठानी। 

माइकल ने इस कुक की स्टोरी को फेसबुक पर शेयर कर दिया। इसके बाद इस पोस्ट ने केरी कॉलिन्स ने देख लिया। केरी के पति एक बाइकर चैरिटी ग्रुप के फाउंडर हैं। केरी को जब पता चला कि ये शख्स ओक्लोहामा का है तो उन्होंने अपने ग्रुप के सहारे फ्रैंकलिन की मदद की।

केरी के प्रयासों के चलते इस चैरिटी बाइकर ग्रुप ने उन्हें एक साइकिल गिफ्ट की ताकि उसे अपने काम पर जाने के लिए पैदल ना जाना पड़े। इसके अलावा फ्रैंकलिन के लिए एक गो फंड मी पेज भी बनाया गया है और अब तक इस पेज पर कई लोग डोनेट कर चुके हैं। 

फ्रैंकलिन के इस पेज पर अब तक 47 हजार डॉलर्स यानी लगभग 35 लाख रुपये जुटाए जा चुके हैं। फ्रैंकलिन फिलहाल वेल्डिंग की पढ़ाई कर रहा है। वो इन पैसों के सहारे अपनी फीस चुकाने की बात कह चुका है। अभी उसे अपना ड्राइविंग लाइसेंस भी बनवाना है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER