Social Media Viral / एक 82 वर्षीय महिला का व्यायाम करने का वीडियो हुआ वायरल, देखते रहे गये लोग

Zoom News : Nov 23, 2020, 11:04 AM
MH: हम सभी घर पर रह रहे हैं ताकि कोरोना वायरस जैसी महामारी के दौरान संक्रमण को रोका जा सके। इन विषम परिस्थितियों के बीच, अन्य चीजों के अलावा, अधिकांश लोगों की फिटनेस बिगड़ गई क्योंकि वे जिम, पार्क या पैदल नहीं जा सकते थे। हालाँकि, इस दौरान एक 82 वर्षीय महिला का व्यायाम करने का एक वीडियो वायरल हुआ है, जो सभी को सक्रिय रहने और व्यायाम करने के लिए प्रेरित कर रहा है।

हम बात कर रहे हैं उस दादी की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी वायरल हुआ है। वह स्वस्थ रहकर लोगों को अपनी शर्तों पर जीने के लिए प्रेरित करती देखी जाती हैं।

82 वर्षीय दादी का वीडियो पहली बार वायरल हुआ जब उनके पोते, चिराग कोर्डिया ने सोशल मीडिया पर साड़ी में व्यायाम करने का वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में दिखाया गया है कि अगर मजबूत है तो उम्र की कोई सीमा नहीं है।

चिराग ने अपनी दादी का एक वीडियो साझा किया, जिसमें वजन उठाने, स्क्वैट्स, डेडलिफ्ट उठाने जैसे अन्य अभ्यास किए गए थे। चिराग के अनुसार, उनकी दादी एक बच्चे के रूप में बहुत ऊर्जावान व्यक्ति थीं। वह तैरती थी, कई खेल खेलती थी और शादी होने के बाद भी शारीरिक रूप से बहुत सक्रिय थी।

हालांकि, बुढ़ापे में, उसके टखने में चोट लगी, और फिर वह एक दिन बिस्तर से गिर गई। उसी समय से उनका स्वास्थ्य बिगड़ने लगा। दादी भी जमीन पर चलने या कुछ भी उठाने से डरती थी।

पोते ने बताया कि उसकी दादी का प्रशिक्षण चल रहा है क्योंकि वह बिना किसी डर के अपनी दैनिक गतिविधियों को करने में सक्षम होना चाहती है, ताकि वह मजबूत, स्वतंत्र और सक्षम महसूस कर सके। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि क्या इतनी कम उम्र में अपनी दादी के लिए वजन उठाना सुरक्षित था, कई लोगों ने इस पर चिंता व्यक्त की थी।

ह्यूमन ऑफ बॉम्बे में हालिया पोस्ट में, 82 वर्षीय दादी ने अपनी यात्रा के बारे में बताया कि कैसे नियमित रूप से व्यायाम करने से उनका जीवन बदल गया। उन्होंने कहा, "धीरे-धीरे, हम बिस्तर से फर्श तक और पानी की बोतलों से डंबल तक चले गए। मेरे पैरों में सूजन कम हो गई और मैंने अपने हाथों और बांहों में ताकत हासिल कर ली। समय के साथ जोड़ों में दर्द और बीपी की समस्या भी खत्म हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER