आज की ताजा खबर LIVE / विपक्ष जंतर-मंतर पर 22 दिसंबर को करेगा प्रदर्शन

विपक्ष जंतर-मंतर पर 22 दिसंबर को करेगा प्रदर्शन

20 Dec 2023 05:47 PM
विपक्ष जंतर-मंतर पर 22 दिसंबर को करेगा प्रदर्शन

संसद में चूक के मामले में सदन में हंगामा कर रहे 143 सांसदों को अब तक निलंबित किया जा चुका है. इस कार्रवाई के विरोध में पूरा विपक्ष 22 दिसंबर को दोपहर 3 बजे जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगा. इस विरोध प्रदर्शन में इंडिया गठबंधन के भी सभी सांसद मौजूद रहेंगे. इस दौरान राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे भी शामिल होंगे.


20 Dec 2023 05:46 PM
दिल्ली के व्यापारियों को बड़ी राहत, दुकानों की 6 साल बाद होगी डीसीलिंग

दिल्ली नगर निगम दिल्ली के व्यापारियों को बड़ी राहत देने जा रही है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर तकरीबन 6 साल बाद अब MCD सील्ड दुकानों की सील फिर से हटाने जा रही है. दिल्ली की मेयर डॉ शैली ऑबरोय ने बुधवार को इस कदम का ऐलान करते हुए कहा कि मॉनिटरिंग कमेटी ने 2015 और 2017 में कई शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और दुकानों को सील कर दिया था


20 Dec 2023 05:45 PM
नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड की हुई घोषणा, मोहम्मद शमी को मिलेगा अर्जुन अवॉर्ड

नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड की बुधवार को घोषणा कर दी गई है. क्रिकेटर मोहम्मद शमी और पैरा तीरंदाज शीतल देवी समेत 26 खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार देने की घोषणा की गई है जबकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार बैडमिंटन पुरुष युगल जोड़ी को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुना गया है.


20 Dec 2023 05:42 PM
वनडे में नंबर-1 बल्लेबाज बने बाबर

पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम ICC की वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने भारत के शुभमन गिल को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि हासिल की है। गिल 42 दिन तक नंबर-1 पर रहे। ICC ने बुधवार को ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है।


ताजा रैंकिंग में शीर्ष-5 स्थानों में से 3 पर भारतीयों का कब्जा है। बाबर 824 अंकों के साथ टॉप पर पहुंचे। वहीं गिल 810 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।विराट कोहली 775 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।


20 Dec 2023 05:41 PM
तीन नए क्रिमिनल विधेयक लोकसभा में पास

3 नए क्रिमिनल विधेयक लोकसभा में पास हो गए हैं। अब इसे राज्यसभा में रखा जाएगा। वहां से पास होने के बाद इसे मंजूरी के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा।


इसे पेश करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- अग्रेजों के समय का राजद्रोह कानून खत्म किया गया है। नाबालिग से रेप और मॉबलिंचिंग जैसे क्राइम में फांसी की सजा दी जाएगी।


20 Dec 2023 05:39 PM
फ्लाइट में महिला यात्री की तबीयत बिगड़ी, मौत

जयपुर एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट में महिला यात्री की तबीयत खराब हो गई। मेडिकल इमरजेंसी होने पर करीब 40 मिनट बाद ही फ्लाइट की जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई और महिला यात्री को नजदीकी अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद बुधवार सुबह 4:30 बजे फ्लाइट ने एक बार फिर मुंबई के लिए उड़ान भरी।


20 Dec 2023 05:38 PM
जैसलमेर में मिले दो कोरोना पॉजिटिव

जैसलमेर में दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। दोनों युवकों में सर्दी-खांसी के लक्षण मिले थे। जांच करने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। टूरिस्ट सीजन के बीच कोरोना पॉजिटिव मिलने पर मेडिकल विभाग अलर्ट हो गया है।


20 Dec 2023 05:37 PM
विधायक बालमुकुंदाचार्य बोले-बुढ़ापे में धारीवाल की बुद्धि भ्रष्ट हो गई

हवामहल विधानसभा से विधायक बालमुकुंदाचार्य ने पूर्व मंत्री व विधायक शांति धारीवाल को लेकर कहा कि बुढ़ापे में धारीवाल की बुद्धि भ्रष्ट हो गई। कभी कहते है कि यह मर्दों का प्रदेश है। आज कह रहे है कि भजन मंडली आ गई। अरे आपको भजन से इतनी आपत्ति क्यों हैं ? भजन अच्छी चीज है... भजन मंडली आ गई तो भजन करेंगी, सत्संग करेंगी, 36 कौम को साथ में लेगी, सबका विश्वास जीतकर प्रदेश का विकास करेंगी।


उन्होंने कहा कि धारीवाल की मति भ्रष्ट हो गई हैं। कभी बोलते है यह मर्दों का प्रदेश है। तुमको शर्म नहीं आई। बुढे़ आदमी, बुजुर्ग आदमी, इस उम्र में उनको नमोकार मंत्र का जाप करना चाहिए। राम नाम का जाप करना चाहिए। भगवान का भजन कंरे। इस तरह के गंदे बोल नहीं बोले।


20 Dec 2023 04:09 PM
राजस्थानी में शपथ लेने की अनुमति नहीं मिली

कई विधायकों ने राजस्थानी भाषा में शपथ लेने की कोशिश की, लेकिन नियमों का हवाला देकर प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सराफ ने इसकी अनुमति नहीं दी। कोलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी को राजस्थानी में शपथ लेने पर सराफ ने टोका तो भाटी ने कहा कि नोटिस में डाला था, मेल किया था। विपक्षी विधायकाें ने टोका तो उन्होंने कहा कि राजस्थानी भाषा अपना गर्व है, आप ऐसे ही किसी को नहीं टोक सकते हो। इस पर सराफ ने नियमों का हवाला दिया, तब भाटी ने हिंदी में शपथ ली।


20 Dec 2023 04:07 PM
जयपुर के विद्याधर नगर में स्व भैरोसिंह समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित

सीएम भजनलाल शर्मा ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की, डिप्टी सीएम दिया कुमारी भी रही मौजूद


20 Dec 2023 04:05 PM
मनी लॉन्ड्रिंग केस में लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी को ईडी का समन

नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव को समन जारी किया है. ईडी ने लालू यादव को 27 दिसंबर जबकि तेजस्वी यादव को 22 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है.


20 Dec 2023 04:04 PM
लोकसभा के 2 और सांसद सस्पेंड किए गए

आज लोकसभा से 2 और सांसद सस्पेंड किए गए हैं. सी थॉमस और एम आरिफ को पूरे शीतकालीन सत्र के लिए सस्पेंड किया गया है. लोकसभा और राज्यसभा के कुल 143 सांसद सस्पेंड किए गए हैं


20 Dec 2023 02:28 PM
उपराष्ट्रपति को अपमानित करने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी: अनुराग ठाकुर

मिमिक्री विवाद पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश में राष्ट्रपति के बाद उपराष्ट्रपति का पद आता है और उसको भी अपमानित करने में कांग्रेस ने और सहयोगी दलों ने कोई कसर नहीं छोड़ी. ये संविधान का भी अपमान है, उपराष्ट्रपति का भी अपमान है. सबसे बड़ी बात ये है कि न सोनिया गांधी, न राहुल गांधी और न ही मल्लिकार्जुन खरगे ने इसकी निंदा की. आखिर विपक्ष चाहता क्या है?


20 Dec 2023 01:57 PM
INDIA गठबंधन में लोग एक साथ नहीं रहेंगे: रामदास अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि मुझे लगता है कि INDIA गठबंधन में ये लोग (विपक्षी पार्टीयां) एक साथ नहीं रहेंगे. सीटों के बटवारे में बहुत बड़ा विवाद होने वाला है. INDIA गठबंधन वाले कुछ भी करें लेकिन देश का माहौल ऐसा है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के नेतृत्व में NDA कम से कम 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी.


20 Dec 2023 12:57 PM
मेरी कितनी भी बेइज्जती करो लेकिन उपराष्ट्रपति पद की नहीं: धनखड़

अपनी मिमिक्री पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा है कि मेरी कितनी भी बेइज्जती करो मुझे परवाह नहीं. मगर मेरे भारत के उपराष्ट्रपति की नहीं करो. किसान समाज एवं मेरे वर्ग का अपमान हुआ है. मैं हवन में पूरी आहूति दे दूंगा, मगर ये बर्दाश्त नहीं करूंगा कि मेरी पद की गरिमा मैं सुरक्षित नहीं रख पाया. इस सदन की गरिमा को सुरक्षित रखना मेरा काम है.


20 Dec 2023 12:11 PM
मैंने मल्लिकार्जुन खरगे का नाम PM उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने मल्लिकार्जुन खरगे का नाम PM उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया है. दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने भी मेरी बात का समर्थन किया है. हमने दलित उम्मीदवार बनाने कीं मांग की है


20 Dec 2023 11:56 AM
पंजाब के अमृतसर में एनकाउंटर, मारा गया गैंगस्टर अमृतपाल

पंजाब के अमृतसर के जंडियाला गुरु में एनकाउंटर हुआ है. गैंगस्टर अमृतपाल उर्फ अमरी मारा गया है. पुलिस ने कल अमरी को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में खुलासा किया था कि चाइना मेड पिस्टल और ड्रग्स छुपाई हुआ है. पुलिस आज रिकवरी के लिए लेकर अमरी को गई थी, लेकिन वहां गैंगस्टर ने भागने की कोशिश की और गोली लगने से मारा गया.


20 Dec 2023 11:53 AM
सभी अस्पताल हर 3 महीने में एक बार मॉक ड्रिल करें: स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

देश में कोरोना वायरस की स्थिति पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने समीक्षा बैठक की है. उन्होंने कहा कि हमें सतर्क रहने की जरूरत है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. सभी अस्पताल हर 3 महीने में एक बार मॉक ड्रिल करें. मैं राज्यों को केंद्र की पूरी सहायता का आश्वासन देता हूं.


20 Dec 2023 11:52 AM
केंद्र को एक लाख 16 हजार करोड़ देना है, पीएम से मिलने के बाद बोलीं ममता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र को पश्चिम बंगाल को एक लाख 16 हजार करोड़ देना है. आवास योजना और हेल्थ मिशन बंद है


20 Dec 2023 09:34 AM
स्मोक कांडः BJP सांसद प्रताप सिम्हा से क्यों नहीं हुई पूछताछ? जयराम रमेश ने पूछा

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि लोकसभा में हुई बेहद गंभीर सुरक्षा चूक का ठीक एक सप्ताह हो चुका है. उस खतरनाक घटना ने पूरे देश को चौंका दिया. प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष का कहना है कि मामले की जांच शुरू हो गई है. ठीक है, लेकिन ऐसा क्यों है कि 7 दिनों के बाद भी बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा, जिन्होंने लोकसभा में दो आरोपियों को प्रवेश दिलाने में मदद की, उनसे अभी तक पूछताछ नहीं की गई है? यह बहुत ही विचित्र स्थिति है क्योंकि आरोपियों पर आतंकवाद विरोधी कानून UAPA के तहत आरोप दर्ज किए गए हैं.


20 Dec 2023 09:22 AM
कांग्रेस संसदीय दल की बैठक संविधान सदन के सेंट्रल हॉल में होगी

कांग्रेस संसदीय दल की आमसभा की बैठक आज संसद भवन के संविधान सदन के सेंट्रल हॉल में होगी. संसद सुरक्षा चूक मामले में कांग्रेस सत्तापक्ष पर हमलावर है और वह प्रधानमंत्री व गृहमंत्री का जवाब चाहती है.


20 Dec 2023 08:38 AM
अमेरिकी कोर्ट ने राष्ट्रपति पद के लिए ट्रंप को अयोग्य घोषित किया

एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कोलोराडो सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के विद्रोह खंड के तहत ट्रम्प को राज्य के मतदान से प्रतिबंधित कर दिया.


20 Dec 2023 08:37 AM
रामगोपाल यादव ने बसपा को लेकर अपनी जताई थी आपत्ति: मनोज झा

राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि अखिलेश यादव की मौजूदगी में रामगोपाल यादव ने बसपा को लेकर अपनी आपत्ति जताई थी. अब सब कुछ कमेटी और नेताओं के बीच है.


20 Dec 2023 08:15 AM
संसद में घुसपैठ के आरोपी के मां-बाप घर में कैद

मैं अपने बेटे के बारे में क्या बात करूं…किसे क्या-क्या जवाब दूं। हमें तो कहीं का नहीं छोड़ा। मैं तो मामूली आदमी हूं…मजदूरी करता हूं। सुबह घर से निकलता हूं और शाम को लौटता हूं।


कभी काम मिल भी जाता है तो कभी नहीं भी मिलता। घर में तीन बेटे हैं, पत्नी है। मजदूरी से जो कुछ मिलता था, उससे काम चल ही रहा था, उसे पता नहीं क्या सूझी। इतना बड़ा कांड कर दिया। अब तो हर आदमी हमें शक की नजर से देखता है, उनके सवालों के जवाब देता-देता थक गया हूं।


ये दर्द है संसद में घुसपैठ मामले में मास्टरमाइंड ललित की मदद करने वाले आरोपी महेश कुमावत (28) के पिता रूपनारायण कुमावत (50) का। महेश इस वक्त दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में है। जब से महेश का नाम इस मामले में आया है तब से पिता रूपनारायण काम पर नहीं जा पा रहे हैं। दिनभर मजदूरी कर पत्थर तोड़ने वाले रूपनारायण कभी नहीं थके, लेकिन बेटे की हकीकत सामने आने के बाद टूट से गए।


पूरा परिवार इस घटना के बाद से घर में कैद है। कोई गेट भी खटखटाता है तो खिड़की से पहले झांक कर देखते हैं बाहर कौन आया है। अंजान शख्स चला जाए तो अंदर से ही जवाब देकर खुद को घर में बंद कर लेते हैं।


20 Dec 2023 08:14 AM
संसद में घुसपैठ के आरोपी के मां-बाप घर में कैद

मैं अपने बेटे के बारे में क्या बात करूं…किसे क्या-क्या जवाब दूं। हमें तो कहीं का नहीं छोड़ा। मैं तो मामूली आदमी हूं…मजदूरी करता हूं। सुबह घर से निकलता हूं और शाम को लौटता हूं।


कभी काम मिल भी जाता है तो कभी नहीं भी मिलता। घर में तीन बेटे हैं, पत्नी है। मजदूरी से जो कुछ मिलता था, उससे काम चल ही रहा था, उसे पता नहीं क्या सूझी। इतना बड़ा कांड कर दिया। अब तो हर आदमी हमें शक की नजर से देखता है, उनके सवालों के जवाब देता-देता थक गया हूं।


ये दर्द है संसद में घुसपैठ मामले में मास्टरमाइंड ललित की मदद करने वाले आरोपी महेश कुमावत (28) के पिता रूपनारायण कुमावत (50) का। महेश इस वक्त दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में है। जब से महेश का नाम इस मामले में आया है तब से पिता रूपनारायण काम पर नहीं जा पा रहे हैं। दिनभर मजदूरी कर पत्थर तोड़ने वाले रूपनारायण कभी नहीं थके, लेकिन बेटे की हकीकत सामने आने के बाद टूट से गए।


पूरा परिवार इस घटना के बाद से घर में कैद है। कोई गेट भी खटखटाता है तो खिड़की से पहले झांक कर देखते हैं बाहर कौन आया है। अंजान शख्स चला जाए तो अंदर से ही जवाब देकर खुद को घर में बंद कर लेते हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER