Cricket / पूर्व क्रिकेटर ने T20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारतीय टीम, इन्हें दी जगह

Zoom News : Jun 01, 2022, 02:54 PM
Cricket | भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का चयन किया है। हालांकि, इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों का नाम नहीं है। इतना ही नहीं, आकाश चोपड़ा की इस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं, जिन्होंने आईपीएल 2022 का खिताब जीता है। पांड्या गुजरात टाइटन्स के कप्तान थे। 

आकाश चोपड़ा ने आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम का चयन किया है, जिसमें उन्होंने सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को चुना है, जिन्होंने अपनी-अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन इस सीजन में किया। यही कारण है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी इसका हिस्सा नहीं हैं। इन खिलाड़ियों ने खराब क्रिकेट खेली थी। 

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम का चुनाव करते हुए बल्लेबाजों के तौर पर केएल राहुल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन को चुना है, जबकि ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या को जगह दी है। वहीं, विकेटकीपर और फिनिशर के रूप में दिनेश कार्तिक टीम का हिस्सा हैं। स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव हैं, जबकि तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह हैं। 

आकाश चोपड़ा की टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम (IPL 2022 के प्रदर्शन के आधार पर)

केएल राहुल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER