जम्मू / J&K के सभी 22 जिले प्रतिबंध मुक्त, घाटी के 105 थाना क्षेत्रों में अब दिन के समय पाबंदी नहीं

Zoom News : Sep 28, 2019, 04:52 PM
श्रीनगर. कश्मीर के सभी 105 थाना क्षेत्रों में दिन के समय प्रतिबन्ध हटा दिया गया है। इसके साथ ही राज्य के सभी 22 जिले पाबन्दी मुक्त हो गए हैं और हालात सामान्य हैं। बता दें कि सुरक्षा-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जम्मू-कश्मीर में चौकसी बढ़ाई गई थी और एहतियातन कुछ प्रतिबन्ध लगाए गए थे। ताज़ा सूचना के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के किसी भी थाना क्षेत्र में या किसी भी जिले में दिन के समय किसी भी प्रकार का प्रतिबन्ध नहीं रहेगा। इससे जनजीवन सामान्य होने में और मदद मिलेगी।

पकिस्तान दावा करता रहा है कि अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त किए जाने के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में कर्फ्यू लगा हुआ है। ख़ुद पाक पीएम इमरान ख़ान अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कह चुके हैं कि जम्मू कश्मीर में ‘कर्फ्यू हटते ही’ काफ़ी ख़ून-ख़राबा होगा। हालाँकि, जम्मू-कश्मीर में माहौल सामान्य बनाने के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है और कश्मीरी पुलिस अधिकारियों ने लोगों को अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहने की सलाह दी है।

जम्मू-कश्मीर पर अफवाह फैलाने वालों में कई अन्तरराष्ट्रीय न्यूज़ पोर्टल्स भी शामिल हैं और कई बार उनके प्रोपगेंडा की पोल खुल चुकी है। अब दिन के समय प्रतिबंधों के हटते ही जम्मू-कश्मीर में आम जनजीवन पूरी तरह सामान्य हो जाएगा। अनुच्छेद 370 पर सरकार के निर्णय के बाद राज्य के कई नेताओं व अलगाववादियों को पुलिस ने या तो हिरासत में ले रखा है, या नज़रबंद रखा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER