IPL 2022 / ये धाकड़ खिलाड़ी बना लखनऊ टीम का कोच, फ्रेंचाइजी ने खुद किया कंफर्म

Zoom News : Dec 17, 2021, 08:07 PM
आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होगा, जिससे पहले सभी 8 टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन और ड्रॉप कर दिया है. खास बात ये है कि ऑक्शन में 8 की जगह 10 टीमें शामिल होने वाली हैं. इन दो नई टीमों में नए कोच, कप्तान और कुछ नए खिलाड़ी देखने को मिलेंगी. इसी बीच लखनऊ टीम को नया कोच मिल गया है. एक धाकड़ खिलाड़ी को इस टीम का कोच बनाया गया है. 

ये खिलाड़ी बना कोच 

लखनउ टीम का नया कोच एंडी फ्लावर को बनाया गया है. जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में लखनऊ टीम के मुख्य कोच बने हैं. फ्लावर 2020 आईपीएल से पहले पंजाब टीम से जुड़े और मुख्य कोच अनिल कुंबले के साथ पिछले दो सत्र में काम किया था. उनके पास अपार अनुभव है जिसका फायदा लखनऊ की टीम को मिलेगा. फ्लावर अपने समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार रहे हैं. उनके पास कोचिंग का भी अनुभव है. जिम्बाब्वे का यह दिग्गज क्रिकेटर इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच भी रहा है.  उनके रहते हुए इंग्लैंड ने 2010 में टी20 वर्ल्ड कप जीता और टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था. 

फ्लावर के पास पहले से है कोचिंग का अनुभव 

एंडी फ्लावर ने यहां जारी बयान में कहा, ‘मैं नयी लखनऊ फ्रेंचाइजी से जुड़ने के लिए बेहद उत्साहित हूं और मैं इस अवसर के लिये बहुत आभारी हूं. मुझे 1993 में भारत के अपने पहले दौरे के बाद से हमेशा भारत का दौरा करना, यहां खेलना और कोचिंग करना पसंद है.’ उन्होंने कहा, ‘भारत में क्रिकेट के लिए जुनून बेजोड़ है और एक आईपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करना बड़ा सम्मान है और मैं गोयनका और लखनऊ टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं.’

अगले साल आईपीएल में खेलेगी लखनऊ की टीम 

अगले साल आईपीएल में 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी. लखनऊ की टीम इस ने एंडी फ्लावर को कोच चुना है. टीम के मलिक संजीव गोयनका ने कहा, ‘एक खिलाड़ी और एक कोच के रूप में एंडी ने क्रिकेट इतिहास में अमिट छाप छोड़ी है. हम उनके पेशेवरपन का सम्मान करते हैं और आशा करते हैं कि वह हमारे ‘विजन’ के अनुकूल काम करेंगे और हमारी टीम की साख बढ़ाएंगे.’ वहीं फ्लावर ने कहा कि मुझे भरोसा है कि चुनौतियों का लुत्फ उठाऊंगा. 

ये खिलाड़ी बन सकता है कप्तान 

केएल राहुल लखनऊ टीम के नए कप्तान बन सकते हैं. राहुल पिछले दो सीजन से पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं. वह पंजाब के लिए विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. ऐसे में अगर राहुल लखनऊ टीम के साथ जुड़ते हैं तो बल्लेबाज को साथ-साथ कप्तानी और विकेटकीपर की भी समस्या सुलझ सकती है. आईपीएल रिटेंशन में पंजाब की टीम ने राहुल को रिटेन नहीं किया है. 

पंजाब के लिए किया कमाल 

भारत के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं, उनकी लंबे छक्के लगाने की कला से सभी वाकिफ हैं. पंजाब किंग्स की तरफ से केएल राहुल 2018 से खेल रहे हैं और उन्होंने हर सीजन में पंजाब के लिए 500 से ज्यादा रन ठोंके हैं. 2020 में जहां इस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाकर सीजन की ऑरेंज कैप जीती. वहीं इस साल भी राहुल ऑरेंज कैप जीतने से सिर्फ थोड़ी ही पीछे रह गए. हालांकि उनकी टीम पंजाब ने कभी भी अपने कप्तान का साथ नहीं दिया. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER