देश / चुनाव से पहले ममता को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए TMC के 5 मजबूत नेता, शाह से की मुलाकात

Zoom News : Jan 31, 2021, 07:22 AM
Kolkata: जैसे-जैसे पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, राजनीति में गर्मी बढ़ रही है। इस बीच, बंगाल चुनाव से पहले सीएम ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा। टीएमसी के कई बागी विधायक और नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं। ये बागी नेता आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद पार्टी में शामिल हुए।

दरअसल, टीएमसी के पूर्व नेता राजीव बनर्जी, विधायक बैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रुद्रनील घोष और रथिन चक्रवर्ती ने अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके बाद वे सभी बीजेपी में शामिल हो गए। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि मुझे यकीन है कि वे मिलकर सोनार बांग्ला के लिए भाजपा की लड़ाई को मजबूत करेंगे। टीएमसी नेताओं की अमित शाह से मुलाकात के दौरान भाजपा नेता मुकुल रॉय और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे।

आपको बता दें कि राजीव बनर्जी ने हाल ही में ममता सरकार में मंत्री पद छोड़ा था। इसके बाद, उन्होंने स्पीकर से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंप दिया। वहीं, पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण विधायक वैशाली डालमिया को टीएमसी ने बाहर कर दिया। प्रबीर घोषाल ने भी टीएमसी से इस्तीफा दे दिया है।

टीएमसी के बागी नेता पार्थसारथी चट्टोपाध्याय, जो नादिया जिले के राणाघाट पश्चिम विधानसभा से विधायक थे, के भी भाजपा में शामिल होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि इससे पहले शुभेंदु अधकारी जैसे मजबूत नेता ने ममता बनर्जी के साथ भाजपा का हाथ छोड़ दिया था। इसके अलावा, दो और विधायक मिहिर गोस्वामी और अरिंदम भट्टाचार्य भी टीएमसी से अलग हो गए और कमल का झंडा थाम लिया। ऐसे में ममता के लिए अपने ही पार्टी के भीतर अपने विधायकों और कार्यकर्ताओं को संतुष्ट करना बहुत जरूरी हो गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER