Viral News / एक शख्स के अजीबोगरीब डिसऑर्डर, बिना शराब पिये ही हो जाता है नशा

Zoom News : Jan 13, 2021, 06:28 PM
अमेरिका का एक व्यक्ति बहुत ही अजीबोगरीब स्थिति से जूझ रहा है। 62 साल के निक कार्सन को एक विकार है, जिसके कारण वह शराब पीकर भी नशे में रहता है। दरअसल निक ऑटो ब्रेवरी सिंड्रोम से पीड़ित है। जब भी वे केक खाते हैं या कार्बोहाइड्रेट से भरपूर चीज खाते हैं, तो वे इतने नशे में हो जाते हैं जैसे कि उन्होंने बहुत अधिक शराब पी रखी हो।

वास्तव में, इस विकार में, निक का शरीर कार्बोहाइड्रेट के स्रोत को शराब में परिवर्तित कर देता है, जिसके कारण स्थिति बिना शराब के नशीली हो जाती है। हालांकि यह दिलचस्प लग सकता है, लेकिन निक की स्थिति भी बहुत गंभीर है क्योंकि थोड़ा केक खाने के बाद, वह कुछ ही मिनटों में कानूनी ड्राइविंग सीमा से तीन गुना अधिक नशे में हो जाता है। दरअसल, 20 साल पहले, निक को काफी मजबूत रसायनों के संपर्क में लाया गया था, जिसके कारण उसके अंदर यह स्थिति विकसित होने लगी थी।

निक को हमेशा अपने साथ एक श्वास विश्लेषक लेना पड़ता है क्योंकि वह नहीं जानता कि वह कब नशे में हो सकता है। न केवल केक, बल्कि थोड़ी चीनी या कार्बोहाइड्रेट लेने के बाद भी वे नशे में हो जाते हैं। यही कारण है कि निक कीटो आहार लेने की कोशिश करते हैं। इस आहार में, कार्बोहाइड्रेट की मात्रा बहुत कम होती है और प्रोटीन और वसा की मात्रा बहुत अधिक होती है।

निक ने लेड बाइबल के साथ बातचीत में कहा कि कभी-कभी लोग मेरी शर्तों का मज़ाक उड़ाते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि मुझे ड्रिंक्स के लिए ले जाना सस्ता होगा क्योंकि मैं सिर्फ खाना खाकर नशे में हो जाता हूं लेकिन ड्रिंक करना मेरे लिए अच्छा नहीं है। मैं इस समस्या के कारण अपने कई पसंदीदा खाद्य पदार्थ खाने में असमर्थ हूं।

हालाँकि, निक को इस समस्या का सामना बड़ी हिम्मत के साथ करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मैं अपने शरीर में अच्छे बैक्टीरिया को विकसित करने की कोशिश कर रहा हूं और मैं पूरी तरह से प्राकृतिक होने की कोशिश कर रहा हूं। चूंकि अब मैं अपनी परिस्थितियों के बारे में बहुत कुछ जानता हूं, इसलिए इसे प्रबंधित करना मेरे लिए थोड़ा आसान हो गया है। हालांकि, इस स्थिति के कारण मैं अक्सर केक खाने के लिए तरस जाता हूं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER