देश / बीजेपी ने सांसदों को जारी किया व्हिप, आज राज्यसभा में उपस्थित रहने के लिए कहा

Zee News : Sep 22, 2020, 07:17 AM
Delhi: संसद का मॉनसून सत्र जारी है। सरकार के जरिए संसद में कई बिल पास करवाए गए हैं। वहीं अब आने वाले दिनों में भी कई बिल राज्यसभा से पास करवाए जाने हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने सांसदों के लिए मंगलवार को सदन में मौजूद रहने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने राज्यसभा सांसदों को मंगलवार को सदन में मौजूद रहने के लिए कहा है। इसके लिए बीजेपी ने अपने सांसदों को उच्च सदन में मौजूद रहने और सरकार के रुख का समर्थन करने का निर्देश देते हुए तीन लाइन व्हिप जारी किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि आज राज्यसभा में कोई महत्वपूर्ण बिल सरकार के जरिए लाया जा सकता है।

वहीं मोदी सरकार के जरिए लाए गए कृषि बिल को लेकर विपक्ष का काफी हंगामा देखने को मिला है। इससे पहले विपक्षी दलों के हंगामे के बीच उच्च सदन से रविवार को कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता एवं कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को पास किया गया था।


लोकसभा से पास हुए बिल

वहीं सोमवार को लोकसभा से विदेशी अंशदान (विनियमन) संशोधन विधेयक 2020, महामारी रोग (संशोधन) विधेयक 2020 पास किए गए। इसके अलावा दिवाला और शोधन अक्षमता संहिता (दूसरा संशोधन) विधेयक 2020 भी लोकसभा से पास किया गया। इस बिल को राज्यसभा से पहले ही पास करवाया जा चुका है। साथ ही लोकसभा में होम्योपैथी केंद्रीय परिषद (संशोधन) विधेयक, 2020 और भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद (संशोधन) विधेयक, 2020 को पास किया गया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER