NZ vs BAN / एक हाथ से पकड़ा न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज बोल्ट ने कमाल का कैच, देखें VIDEO

Zoom News : Mar 26, 2021, 05:10 PM
नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने बांग्लादेश के खिलाफ वेलिंग्टन में हुए सीरीज के तीसरे(NZ vs BAN) और आखिरी वनडे में हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से कैच पकड़ा। उनके इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और हर कोई इस हैरतअंगेज कैच की तारीफ कर रहा है। बोल्ट ने ये कैच बांग्लादेश की पारी के सातवें ओवर में पकड़ा। तब मैट हेनरी (Matt Henry) गेंदबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) थे। उन्होंने हैनरी की ऑफ स्टम्प के बाहर जाती गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन गेंद ने बल्ले का ऊपरी किनारा लिया और थर्ड मैन की दिशा में हवा में गई।

यहां फील्डिंग कर रहे ट्रेंट बोल्ट भागते हुए आए और हवा में आगे की ओर छलांग लगाते हुए एक हाथ से कैच पकड़ लिया। साथी खिलाड़ियों के साथ ही बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास यकीन ही नहीं कर पाए और उन्हें मायूस होकर पवेलियन लौटना पड़ा। दास 21 रन ही बना सके। आईसीसी ने भी बोल्ट के कैच का ये वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए इस कीवी गेंदबाज की तारीफ की है।

ये कोई पहला मौका नहीं है, जब बोल्ट ने वेलिंग्टन में ऐसा कैच पकड़ा है। इससे पहले भी वो कई मौकों पर इस मैदान पर कमाल का कैच पकड़ चुके हैं। उन्होंने इससे पहले 2016 में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मिचेल मार्श का इस मैदान पर अपनी ही गेंद पर शानदार कैच पकड़ा था। इससे एक साल पहले उन्होंने श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा का इसी मैदान पर शानदार कैच पकड़ा था। तब उन्होनें बैकवर्ड प्वाइंट पर फील्डिंग करते हुए हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से संगकारा का कैच लपका था। वो तीन साल पहले आईपीएल में भी विराट कोहली का ऐसा ही कैच पकड़ चुके हैं। तब डीप स्क्वेयर लेग पर फील्डिंग करते हुए उन्होंने कोहली का एक हाथ से कैच पकड़ा था।

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। कीवी टीम ने डेवन कॉनवे (126) और डैरेल मिशेल (100*) की शतकीय पारी के दम पर 6 विकेट खोकर 318 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए रूबेल हुसैन ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। जीत के लिए मिले 319 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 42।4 ओवर में 154 रन पर ऑल आउट हो गई और कीवी टीम ये मुकाबला 164 रन से जीत गई। बांग्लादेश के लिए महमुदुल्लाह ने सबसे ज्यादा नाबाद 76 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए जेम्स नीशम ने 5 और मैट हेनरी ने 4 विकेट लिए। इस मैच को जीतने के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन वनडे की सीरीज भी 3-0 से अपने नाम कर ली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER