Coronavirus New Strain / ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने फिर से देश में लॉकडाउन का किया ऐलान

Zoom News : Jan 05, 2021, 06:55 AM
ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना संक्रमण के नए उपभेदों के बढ़ते संकट के बीच देश में फिर से तालाबंदी की घोषणा की है। बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए, नए उपभेदों को रोकने के लिए मध्य फरवरी तक कम से कम एक नया राष्ट्रीय लॉकडाउन रखा गया है। बोरिस जॉनसन ने सोमवार रात को राष्ट्र को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए एक मुश्किल समय है। देश के हर हिस्से में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वर्तमान में, यूके में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद रहेंगे, कक्षाएं ऑनलाइन चलेंगी। विश्वविद्यालय के छात्र कम से कम फरवरी के मध्य तक परिसर में नहीं लौटेंगे। लॉकडाउन के दौरान, लोगों को अपने घरों में रहना होगा और उन्हें केवल आवश्यक काम से निकलने दिया जाएगा।

सभी गैर-आवश्यक दुकानें और हेयरड्रेसर जैसी व्यक्तिगत देखभाल सेवाएं बंद रहेंगी, और रेस्तरां केवल टेकआउट सेवाएं प्रदान करेंगे। बता दें कि सोमवार तक इंग्लैंड के अस्पतालों में 26,626 मरीज थे। यह पिछले सप्ताह की तुलना में 30% से अधिक की वृद्धि है। इस सीज़न में, यह पहली लहर के उच्चतम स्तर से 40 प्रतिशत अधिक है।

बोरिस जॉनसन ने कहा, जिस तरह से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, यह स्पष्ट है कि हमें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। ब्रिटेन में हमें राष्ट्रीय लॉकडाउन में जाना चाहिए क्योंकि कोरोना वायरस के नए तनाव के खिलाफ यह कठोर कदम पर्याप्त है। इसका मतलब है कि सरकार एक बार फिर आपको घर पर रहने के लिए निर्देश दे रही है। ब्रिटिश प्रधान मंत्री ने कहा कि हालांकि लोग महत्वपूर्ण कार्यों के लिए घर से बाहर निकल सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप आवश्यक सामान लाने के लिए छोड़ सकते हैं, यदि आप घर से काम करने में असमर्थ हैं, तो आप कार्यालय जा सकते हैं।

आपको बता दें कि प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने पहले ही मजबूत प्रतिबंधों का संकेत दिया था। सोमवार को पीएम ने कोरोना को रोकने के लिए सख्त प्रतिबंध तैयार किए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER