राजस्थान / सीएम अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, राज्य में रात का कर्फ्यू हटाया जाएगा

Zoom News : Jan 18, 2021, 05:36 PM
जयपुर। कोरोना के कारण, राजधानी जयपुर सहित अन्य सभी शहर, जो रात के कर्फ्यू के अधीन थे, जल्द ही इससे मुक्त हो जाएंगे। सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार को कोविद -19 की समीक्षा बैठक में यह बड़ा फैसला लिया है। सीएम अशोक गहलोत ने यह जानकारी दी है। अपने ट्वीट में, सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में रात के कर्फ्यू को समाप्त करने और चरणबद्ध तरीके से कुछ छूट देने का निर्णय लिया गया है। लेकिन स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को अपनाना आवश्यक होगा। अन्यथा संक्रमित की संख्या फिर से बढ़ सकती है। यह फिर से सख्ती की बात नहीं होनी चाहिए।

व्यापारी लगातार इसकी मांग कर रहे थे

राज्य में कोरोना संक्रमण के ग्राफ में गिरावट के बाद भी जयपुर सहित 13 शहरों में रात का कर्फ्यू लागू था। हाल ही में इसकी अवधि बढ़ाई गई थी। लेकिन व्यापारी वर्ग इससे बहुत परेशान था। व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल लगातार सरकार से मांग कर रहे थे कि रात का कर्फ्यू हटा लिया जाए। कर्फ्यू की वजह से शाम आठ बजे दुकानें बंद करनी पड़ीं। इसके कारण उन्हें भारी नुकसान हो रहा है।

इन शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया

राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर जयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, नौगढ़, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर जिलों के शहरी इलाकों में एक रात कर्फ्यू लगा दिया था। राज्य सरकार ने कहा कि कोरोना संक्रमण को और अधिक बढ़ने से रोकने के लिए रात का कर्फ्यू जरूरी है। लेकिन यह कर्फ्यू व्यापारियों के लिए गले की फांस था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER