COVID-19 Update / भारत में कोरोना फैल रहा है सामुदायिक स्तर पर, देश के कई हिस्सो में हो चुकी है कम्युनिटी ट्रांसमिशन- स्वास्थ्य मंत्री

Zoom News : Oct 19, 2020, 07:26 AM
नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने रविवार को पहली बार स्वीकार किया कि कोविड -19 भारत में सामुदायिक स्तर पर फैल रहा है। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह केवल कुछ जिलों और राज्यों तक सीमित है। डॉ हर्षवर्धन ने 'संडे डायलॉग' की छठी कड़ी में सोशल मीडिया पर अपने अनुयायियों के साथ बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में यह बात कही। जिसमें उन्होंने अपने सोशल मीडिया के दर्शकों के साथ बातचीत की।

डॉ हर्षवर्धन ने कहा, "सामुदायिक प्रसारण पश्चिम बंगाल सहित विभिन्न राज्यों के विभिन्न हिस्सों में होने की उम्मीद है, विशेष रूप से घने क्षेत्रों में। हालांकि, यह पूरे देश में नहीं हो रहा है। यह कुछ जिलों तक सीमित है।" आपको बता दें कि कोरोना वायरस का पहला मामला जनवरी में आने के बाद यह पहला मौका है, जब सरकार ने वायरस के प्रसार की बात स्वीकार की है। अब तक सरकार द्वारा यह कहा जाता था कि इस घातक वायरस के फैलने की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

संवाद में, हर्षवर्धन ने अपने अनुरोध को दोहराया कि कोविड -19 को संक्रमण के जोखिम से बचने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ पारंपरिक तरीके से जश्न मनाना चाहिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि देश में चिकित्सा ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और सरकार महामारी के कारण मांग में किसी भी वृद्धि की भरपाई के लिए उत्पादन की क्षमता बढ़ाने के लिए तैयार है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER