US Elections Result 2020 / इन पांच राज्यो की गिनती बाकी, कोर्ट से नही मिली राहत तो, 12 नवंबर को आएगा रिजल्ट

Zoom News : Nov 06, 2020, 07:28 AM
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020: ट्रम्प की टीम ने फिलाडेल्फिया चुनाव अधिकारियों के खिलाफ एक नया मुकदमा दायर किया है। संघीय अदालत में दायर शिकायत में राज्य कानून के खिलाफ संवैधानिक उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। इस शिकायत में यह नहीं बताया गया है कि कैनवसिंग को कैसे और क्यों अवरुद्ध किया जा सकता है। इस मामले की सुनवाई अमेरिकी समयानुसार शाम पांच बजे होगी।

नेवादा के पूर्व अटॉर्नी जनरल और ट्रम्प अभियान के सह-अध्यक्ष एडम लैकाटाल ने लास वेगास में संवाददाताओं से कहा, "हमने पिछले कुछ हफ्तों से चेतावनी दी है कि हम आखिरकार ऐसी स्थिति में पहुंच सकते हैं जहां नेवादा राष्ट्रपति पद का फैसला करेगा। हम आपातकालीन राहत की मांग कर रहे हैं।" न्यायाधीश को अनुचित मतों की गिनती रोकने के लिए कहना।

अमेरिका में 50 राज्य हैं। अब तक 45 राज्यों के नतीजे आ चुके हैं। शेष 5 राज्य पेंसिल्वेनिया, जॉर्जिया, मिशिगन, नेवादा और विस्कॉन्सिन 6 नवंबर, 9 और 12 तक गिना जाएगा। यहां मामला अदालत की वजह से लटका हुआ है। यदि ट्रम्प को अदालत से राहत नहीं मिली, तो परिणाम आधिकारिक तौर पर 12 नवंबर को आएगा।

शुरुआत में डोनाल्ड ट्रम्प का नेतृत्व 25% तक पहुंच गया। शुरुआती गिनती में इलेक्शन डे यानी 3 नवंबर को वोट डाले गए थे। फिर जैसे ही डाक द्वारा भेजे गए वोटों की संख्या शुरू हुई, डोनाल्ड ट्रम्प की बढ़त तेजी से घटती रही। वहीं, जो लोग बिडेन बहुमत के लिए आवश्यक 270 के आंकड़े तक पहुंच गए हैं। उनके पास 264 वोट हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER