IPL Live / दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से हराया

Zoom News : Oct 03, 2020, 11:44 PM

आईपीएल के 13वें सीजन के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 18 रन से हरा दिया। शारजाह में खेले गए मैच में दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का सबसे बड़ा 229 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में केकेआर 8 विकेट गंवाकर 210 रन ही बना सकी। केकेआर की यह दूसरी हार है। इस जीत के साथ दिल्ली पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई।


कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने 58, इयोन मोर्गन ने 44, राहुल त्रिपाठी ने 36 और शुभमन गिल ने 28 रन की पारी खेली। वहीं दिल्ली की ओर से एनरिच नोर्तजे ने 3 और हर्षल पटेल ने 2 विकेट लिए। हर्षल का इस सीजन में यह पहला मैच है।


श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ की फिफ्टी
दिल्ली ने 4 विकेट पर 228 रन बनाए। टीम के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 88, पृथ्वी शॉ ने 66 और ऋषभ पंत ने 38 रन की पारी खेली। आईपीएल में पृथ्वी ने छठवीं और श्रेयस ने 14वीं फिफ्टी लगाई। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप हुई थी। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 2 विकेट लिए, जबकि वरुण चक्रवर्तीऔर कमलेश नागरकोटी को 1-1 विकेट मिला।

सीजन में पहली बार पावर प्ले में सबसे ज्यादा रन बने
इससे पहले पृथ्वी और शिखर धवन के बीच 56 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। दिल्ली ने इस सीजन में पावर प्ले में 5वा सबसे बड़ा स्कोर 1 विकेट खोकर 57 रन बनाए। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सबसे ज्यादा 69 रन और फिर उसी मैच में पंजाब ने राजस्थान के खिलाफ 60 रन बनाए थे।


केकेआर में एक और दिल्ली टीम में दो बदलाव

कोलकाता टीम में एक बदलाव किया गया है। स्पिनर कुलदीप यादव की जगह राहुल त्रिपाठी को मौका दिया गया। वहीं, दिल्ली टीम में कप्तान श्रेयस अय्यर ने दो बदलाव किए। ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल को बाहर कर, उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन और हर्षल पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। अश्विन हाल ही चोट से उभरे हैं।

दोनों टीम में विदेशी प्लेयर
कोलकाता में कप्तान दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसेल, इयोन मोर्गन, पैट कमिंस और सुनील नरेन जैसे विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया। वहीं, दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में विदेशी खिलाड़ी शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे शामिल हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER