रिलेशनशिप / दुल्हन के घरवालों की डिमांड से घबराकर दूल्हे ने तोड़ा रिश्ता

AajTak : Jan 31, 2020, 02:40 PM
नाइजीरिया: शादी के समय दूल्हे की तरफ से दहेज मांग की खबरें तो अक्सर आती रहती हैं पर यहां दुल्हन के घरवालों की मांग से एक दूल्हा बुरी तरह परेशान हो गया है। दूल्हा इतना घबरा गया कि उसने अपनी प्रेमिका से रिश्ता ही तोड़ दिया।

नाइजीरिया के रहने वाले एंडरसन ने अपनी होने वाली पत्नी से ये कहकर रिश्ता तोड़ लिया कि वो उसके खर्चे उठाने में असमर्थ है। साथ ही उसने प्रेमिका को ऐसा लड़का तलाश करने की सलाह दी है जो उसके खर्चे उठा सके।

दरअसल नाइजीरिया में ब्राइड प्राइस लेने का रिवाज है। इस रिवाज के मुताबिक दूल्हे को शादी से पहले होने वाली दुल्हन को कुछ भुगतान करना होता है।दुल्हन के परिवार को ये भुगतान रुपये या उपहार किसी भी रूप में भी किया जा सकता है। कुछ लोग इसे एक बार में ही देते हैं वहीं कुछ लोग किश्तों में इसका भुगतान करते हैं।

एंडरसन का कहना है कि ब्राइड प्राइस के रूप में उसके ससुराल वालों ने सामान की जो लिस्ट है उसे देखकर उसके होश उड़ गए और उसने इस परिवार में शादी ना करने का फैसला कर लिया।

एंडरसन ने ससुराल से मिली इस लिस्ट की फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर डाल दी। सोशल मीडिया पर लिस्ट की ये फोटो तेजी से वायरल हो रही है।सामान की लिस्ट से साफ है कि इसमें तमाम सामान के अलावा दूल्हे से उसकी सास को भी कुछ रुपये देने की मांग की गई है।

वहीं एंडरसन की प्रेमिका उससे रिश्ता न तोड़ने की गुहार कर रही है लेकिन एंडरसन का कहना है कि वो उनके परिवार की ख्वाहिशों को पूरा नहीं कर सकते और इसलिए उनके पास रिश्ता तोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER