Mahesh Joshi / मंत्री महेश जोशी पर आत्महत्या के लिए उकसाने की FIR दर्ज

Zoom News : Apr 18, 2023, 11:55 AM
Mahesh Joshi: जयपुर में युवक के सुसाइड मामले में देर रात कैबिनेट मंत्री महेश जोशी समेत 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। एफआईआर मृतक राम प्रसाद मीणा (43) के भाई महावीर मीणा की शिकायत पर दर्ज की गई है। डीसीपी नॉर्थ शशि डोगरा ने कहा- मृतक के भाई महावीर ने बताया कि उसके भाई ने मरने से पहले उसे बताया था कि मंदिर संचालक देवेन्द्र शर्मा, ललीत शर्मा, राकेश टांक, मुंजी टाक व उनका साथी देव अवस्थी, लालचन्द देवनानी, हिमांशु देवनानी और हवामहल विधायक व कैबिनेट मंत्री महेश जोशी उसे बहुत परेशान कर रखा है। जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। बोल रहे हैं- तुम इस जमीन को खाली कर दो। हमारे से बुरा कोई नहीं होगा।

महावीर ने कहा- इन लोगों ने मेरे परिवार के लोगों को जाति सूचक गाली भी दी। कहा- तुम्हारा मंदिर के पास में रहने का कोई अधिकार नहीं है, जबकि हमने इस जमीन का पट्टा 2017 में नगर निगम से लिया हुआ है। इसके बावजूद हमारी जमीन पर मकान का निर्माण करने पर नगर निगम का गार्ड आ जाता है। कभी नगर निगम की गाड़ी आ जाती है। कई बार बात करने के बावजूद हमें परेशान कर रहे हैं।

विजिलेंस अधिकारी नील कमल मीणा बोलो जोशी ने बोला हुआ है

पुलिस को दी शिकायत में महावीर ने कहा- हम लोग नगर निगम अधिकारी नील कमल मीणा के पास गए थे। उन्हें दस्तावेज दिखाए तो उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर महेश जोशी मंत्री का दबाव है। इसका काम रोका जाए। इसके बाद हमारा पूरा परिवार 13 अप्रैल को सिविल लाईंस स्थित महेश जोशी के घर गया। महेश जोशी मंत्री ने वहां हमें धमकाया।

24 घंटे से घर में रखा शव

मृतक राम प्रसाद मीणा का शव पिछले 24 घंटे से घर पर ही रखा है। मृतक के परिजनों ने उस कमरे को ताला लगा रखा है, जिसमें राम प्रसाद ने सुसाइड किया। वे फिलहाल वहीं धरने पर बैठे हैं। वहीं, आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

क्या है मामला?

सुसाइड करने वाला राम प्रसाद चांदी की टकसाल, काले हनुमान मंदिर के पास रहता था। यहां से 200 मीटर दूर ही उसकी जमीन है। इस जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। मृतक खुद की जमीन पर मकान बनाना चाहता था।

आरोप है कि महेश जोशी सहित कई लोग उन्हें मकान बनाने के लिए बार-बार रोकते थे। जमीन के सभी डॉक्युमेंट होने के बाद भी उसके घर के बाहर गार्ड लगा दिए थे ताकि काम नहीं करा सके। इसे लेकर राम प्रसाद की दादी शनिवार को महेश जोशी से मिली, लेकिन उन्होंने कोई मदद नहीं की। इससे परेशान होकर राम प्रसाद ने सोमवार सुबह फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया।

सुसाइड से पहले वीडियो भी बनाया

राम प्रसाद ने मरने से पहले एक वीडियो भी बनाया। वीडियो में उसने कहा कि उसकी जमीन के सभी डॉक्युमेंट होने के बाद भी उसे मकान नहीं बनाने दिया जा रहा है।

गिरधारी जी मंदिर के देवेंद्र शर्मा, ललित शर्मा, होटल रॉयल शेरटन के मालिक मुंजी टांक, देवा अवस्थी, लालचंद देवनानी और कैबिनेट मंत्री महेश जोशी ने परेशान कर रखा है। इसके चलते मैं सुसाइड करने जा रहा हूं।

इन लोगों की वजह से मेरी मां गुलाबी देवी और पत्नी सुमन मीणा बीमार रहती है। हर जगह शिकायत देने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। सांसद किरोड़ी लाल मीणा से निवेदन करता हूं की मेरे परिवार को इंसाफ दिलाए।

एफआईआर में मंत्री का नाम फाइल जाएगी पुलिस मुख्यालय

सुभाष चौक थाना सीआई रामफूल ने बताया- देर रात परिवार की ओर से दी गई शिकायत पर एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में 8 लोग नामजद हैं। चूंकि रिपोर्ट में राज्य सरकार से मंत्री का नाम है इसलिए PHQ व उच्चाधिकारियों की जांच के लिए CID (CB) को भिजवाई जावेगी।

जोन के डीसी (उपायुक्त) दिलीप शर्मा ने कहा कि अवैध निर्माण व हेरिटेज स्वरूप बिगड़ने की मंदिर के महंत प्रन्यासी ललित कुमार शर्मा ने 24 व 27 मार्च को शिकायत दी थी। 12 अप्रैल को नोटिस देकर निर्माण बंद करने और तीन दिन में स्वामित्व के दस्तावेज लाने को कहा था।

मुझ पर लगाए आरोप निराधार जोशी

जलदाय मंत्री महेश जोशी ने कहा- मुझ पर लगाए आरोप निराधार हैं। मैं पहले एफआईआर देखूंगा। इसके बाद ही मामले में कुछ बता पाऊंगा।

जयपुर में एक युवक ने सोमवार को फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। खुदकुशी से पहले युवक ने एक वीडियो भी बनाया और बेटे-बेटियों को भेज दिया। वीडियो में जलदाय मंत्री महेश जोशी समेत कुछ लोगों पर परेशान करने का आरोप लगाया है। मामला सुभाष चौक इलाके का है। मृतक के घरवालों ने जिस कमरे में युवक ने फंदा लगाया उसके ताला लगा दिया। सुबह 6 बजे से बॉडी कमरे में है और पुलिस को नहीं ले जाने दे रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER