Coronavirus / कोविड प्रोटोकॉल का सही तरह पालन करें अन्यथा सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ेंगे: सीएम गहलोत

Zoom News : Mar 22, 2021, 04:20 PM
जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहे हैं. वो लगातार लोगों से मास्क लगाने और कोरोना के नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं. 

सीएम गहलोत ने आज भी ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने अभी इस तरह के कदम नहीं उठाए हैं लेकिन कोविड प्रोटोकॉल सही से फॉलो ना होने के कारण प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मेरी अपील है कि आमजन बिल्कुल लापरवाही ना बरतें. सभी कोविड प्रोटोकॉल का सही तरह पालन करें अन्यथा सरकार को सख्त कदम उठाने पड़ेंगे. 

उन्होंने कहा कि सिंगापुर समेत कई देशों ने कोरोना नियंत्रण के लिए बड़े जुर्माने और कड़ी सजा का प्रावधान किया था जिसके कारण वहां जनता ने कोविड प्रोटोकॉल फॉलो किया. वर्तमान में वहां अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. भारत में भी कई राज्यों ने कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर बड़े जुर्माने लगाए हैं. 

कोविड उपचार एवं जांच व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश:

इससे पहले भी मुख्यमंत्री गहलोत ने रविवार को संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना करवाने तथा विभिन्न समारोहों में एवं कार्यक्रमों में लोगों की संख्या सीमित रूप से अनुमत करने के साथ ही कोविड उपचार एवं जांच व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए हैं. 

कोरोना संक्रमण देश के कई राज्यों में भी फिर तेजी से बढ़ रहा:  

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण दुनिया के साथ ही देश के कई राज्यों में भी फिर तेजी से बढ़ रहा है. राजस्थान में भी विगत कुछ दिनों में पॉजिटिव केस की वृद्धि दर अचानक बढ़ी है. ऐसे में कोरोना की दूसरी लहर से लोगों का जीवन बचाने तथा आजीविका को सुचारू रखने के लिए कुछ कदम उठाना जरूरी है अन्यथा स्थिति भयावह हो सकती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER