World Cup 2023 / हार्दिक पंड्या का वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद का पहला रिएक्शन- लिखी ये बात

Vikrant Shekhawat : Nov 04, 2023, 03:00 PM
World Cup 2023: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप-2023 से बाहर हो चुके हैं. चोट के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान उन्हें चोट लगी थी. हार्दिक की जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को स्क्वाड में शामिल किया गया है. टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद हार्दिक पंड्या ने पहला रिएक्शन दिया है. हार्दिक वर्ल्ड कप से बाहर होने पर दुखी हैं, हालांकि उन्होंने कहा है कि वह पूरी भावना के साथ टीम के साथ रहेंगे.

हार्दिक पंड्या ने सोशल मीडिया पर लिखा, इस तथ्य को पचाना कठिन है कि मैं विश्व कप के बचे हुए मैचों में नहीं खेल पाऊंगा. मैं पूरी भावना के साथ टीम के साथ रहूंगा और हर गेंद पर उनका उत्साहवर्धन करूंगा. सभी की शुभकामनाओं, प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद, यह अविश्वसनीय है. यह टीम विशेष है और मुझे यकीन है कि हम सभी को गौरवान्वित करेंगे.

सूर्यकुमार को मिली प्लेइंग थी 11 में जगह

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल होने के बाद हार्दिक न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था. सूर्या ने इंग्लैंड के खिलाफ 49 रनों की अहम पारी खेली थी. हालांकि श्रीलंका के खिलाफ वह नहीं चल पाए थे. हार्दिक का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है. हार्दिक छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और कप्तान को छठे गेंदबाज का विकल्प देते हैं.

हालांकि हार्दिक के घायल होने से टीम इंडिया के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा है. टूर्नामेंट में टीम इंडिया 7 मैच खेली है और सभी में जीत हासिल की है. उसके 14 अंक हैंं और वो प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर हैं. टीम इंडिया सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है.

कृष्णा के खेलने की संभावना कम

प्रसिद्ध कृष्णा को हार्दिक की जगह टीम में शामिल किया गया है. हालांकि उन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी, इसकी संभावना कम है. टीम में शमी, सिराज और बुमराह पहले से ही हैं. श्रीलंका के खिलाफ तीनों खतरनाक गेंदबाजी की और टीम इंडिया को विशाल जीत दिलाई. कृष्णा वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा थे. वह वनडे इंटरनेशनल में 29 विकेट ले चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER