Mumbai Indians / इन 2 धुरंधरों के लिए हार्दिक की वापसी से आई बुरी खबर, हाथ से निकलेगा अवसर

Zoom News : Nov 27, 2023, 09:30 AM
Mumbai Indians: करीब 4 दिन पहले तक जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा था, वो सच हो ही गया. आईपीएल इतिहास की सबसे चौंकाने वाली डील हो चुकी है. मुंबई इंडियंस से अपना करियर शुरू करने वाले हार्दिक पंड्या एक बार फिर इस फ्रेंचाइजी में लौट रहे हैं. गुजरात टाइटंस में लगातार 2 साल लीडरशिप में चमकने के बाद हार्दिक पंड्या की अपने ‘घर’ में वापसी हो रही है. हार्दिक की इस वापसी से टीम मैनेजमेंट और फैंस काफी खुश होंगे लेकिन टीम के अंदर भी ऐसे दो धाकड़ खिलाड़ी हैं, जिनके लिए ये अच्छी खबर नहीं है.

हार्दिक पंड्या ने 2015 में मुंबई इंडियंस से ही अपने सफर की शुरुआत की थी. इसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए उन्हें पहचान मिली और टीम इंडिया के लिए एक बेहतरीन भारतीय ऑलराउंडर की कमी भी पूरी हुई. फिर 6 सीजन तक इस फ्रेंचाइजी में रहने के बाद उन्होंने गुजरात का रुख किया, जहां उनके क्रिकेटिंग स्किल्स के साथ एक बेहद अहम पहलू जुड़ा- कप्तानी. पहले सीजन में ही खिताब जीतने और फिर अगले में फाइनल तक पहुंचकर हार्दिक ने कप्तानी का भी जलवा दिखाया.

इन 2 खिलाड़ियों के लिए बुरी खबर

पहले ही से एक जबरदस्त ऑलराउंडर और अब एक लीडरशिप क्वालिटी के साथ हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी हो रही है. जाहिर तौर पर इससे 5 बार की चैंपियन फ्रेंचाइजी फिर से पहले जैसी ताकतवर हो जाएगी. इसके बावजूद इसका असर फ्रेंचाइजी के 2 सबसे अहम खिलाड़ियों पर पड़ेगा, जिनके लिए हार्दिक की वापसी सपना टूटने की तरह है. ये दो खिलाड़ी हैं- सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह.

पिछले 2 सीजन में मुंबई के सामने रोहित के उत्तराधिकारी के रूप में सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह के रूप में दो विकल्प थे. आईपीएल 2023 में तो शुरुआत के एक-दो मैचों में रोहित की गैरहाजिरी में सूर्या ने ही कमान संभाली थी. ये मौका बुमराह को भी मिल सकता था लेकिन वो चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर थे. ऐसे में अगर हार्दिक की वापसी नहीं होती तो तय था कि इन दोनों में से किसी एक को या दोनों को ही लीडरशिप रोल मिलता, जो कि अब होना मुश्किल दिख रहा है.

ऐसे ही मुंबईनहीं लौट रहे हार्दिक

असल में हार्दिक के मुंबई लौटने का सीधा सा अर्थ है कि रोहित शर्मा के बाद टीम के अगले कप्तान वो ही होंगे. हार्दिक अभी तक गुजरात के कप्तान तो थे ही, वो फ्रेंचाइजी का चेहरा भी थे. साथ ही कप्तानी की सफलता ने उन्हें और ऊंचाईयों पर पहुंचा दिया. जाहिर तौर पर हार्दिक ने ये सब इसलिए ही छोड़ा होगा कि लीग की सबसे सफल टीम को संभालने का मौका उन्हें मिले. ऐसे में रोहित शर्मा जब भी कप्तानी से अलग होने का फैसला लेंगे तो स्वाभाविक रूप से हार्दिक को ही ये दारोमदार मिलेगा. ऐसे में बुमराह और सूर्या अगर हार्दिक की वापसी से नाखुश होंगे तो हैरानी नहीं होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER