लखनऊ / बड़े भाइयो ने बनाया महिला के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध, पत्नी ने किया मना तो पति ने दिया तलाक

Zoom News : Mar 01, 2021, 04:42 PM
लखनऊ से एक ट्रिपल तलाक का मामला प्रकाश में आया है, जहाँ महिला को अपने पति के बड़े भाइयों के साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाने से मना करने के कारण तीन तलाक दिया गया था। जिसके कारण पति को इतना गुस्सा आया कि उसने अपनी पत्नी के साथ पहले मारपीट की और फिर उसे तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़ित ने निकटतम पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है, पुलिस नए कानून के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई कर रही है।

यह घटना मोहनलालगंज थाना क्षेत्र की है, जहाँ आलमबाग की रहने वाली महिला की शादी 9 साल पहले मोहनलालगंज के एक व्यक्ति से हुई थी। महिला के अपने पति से एक 7 साल का बच्चा भी है, जिसके बाद अगर कोई दूसरा बच्चा नहीं है, तो पति ने अपने दोनों बड़े भाइयों के साथ शारीरिक संबंध बनाकर बच्चा पैदा करने की बात कही। जब पीड़िता ने मना किया तो उसकी पिटाई की गई। फिर महिला अपने दो भाइयों के साथ मिलकर बलात्कार करती रही।

जब महिला ने इसका विरोध करना शुरू किया, तो पति और उसके बड़े भाइयों ने मिलकर महिला की जमकर पिटाई की। पति ने महिला को तीन तलाक दिया और महिला को घर से निकाल दिया। पीड़िता ने अपने पति और उसके दोनों बुजुर्गों के खिलाफ नजदीकी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

इस मामले में पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने कहा कि महिला ने तीन तलाक सहित अपने पति और दो भाइयों के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। जिसमें पुलिस ने आईपीसी की धारा 498 ए, 323, 376 और मुस्लिम महिला अधिनियम 2019 (विवाह अधिकारों का संरक्षण) की धारा 3 और 4 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER