गाजियाबाद / मोबाइल देने से मना किया तो 11 साल की बेटी ने पिता से मांगी 1 करोड़ की रंगदारी!

Zoom News : Jul 31, 2021, 04:23 PM
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक 11 साल की बच्ची ने अपने ही माता-पिता के व्हाट्सएप नंबर को वेब के माध्यम से लैपटॉप पर इस्तेमाल किया और अपने पिता से 1 करोड़ रुपए की रंगदारी (Extortion) मांग ली। पीड़ित पिता ने जब पुलिस को जानकारी दी तो मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। बच्ची सातवीं कक्षा में पढ़ती है।

बच्ची के पिता इंजीनियर है। मामला शालीमार गार्डन इलाके का है। बताया जा रहा है कि बच्ची ने लैपटॉप पर इंटरनेट मैसेजिंग का इस्तेमाल किया और उससे अपने पिता के नंबर पर एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी। ये भी मांग की गई कि रंगदारी न देने पर उनके बेटे और बेटी की हत्या कर दी जाएगी। यह धमकी मिलते ही पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि धमकी देने में खुद पीड़ित का लैपटॉप इस्तेमाल किया गया है।  

जब बच्ची से पूरी बात पूछी तो बच्ची ने बताया कि माता पिता की डांट से परेशान होकर बच्ची ने यह काम किया था। बच्ची को मोबाइल फोन इस्तेमाल करने से भी घर में मना किया गया था। मोबाइल के इस्तेमाल की मनाही के बाद गुस्से में बच्ची ने इस तरह की हरकत कर दी। मामले में पुलिस ने बच्ची के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है। बच्ची के माता-पिता को कहा गया है कि वह बच्ची की काउंसलिंग करें।

 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER