तेलंगाना / कोरोना के खौफ में लोगों ने घर के आगे टांगे बैनर, ‘न हमारे घर आएं और न ही अपने घर हमें आने दें’

Zoom News : Apr 20, 2021, 04:07 PM
Delhi: कोरोना के मौजूदा प्रकोप से हैदराबाद समेत तेलंगाना राज्य भी अछूता नहीं है। तेलंगाना में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5,926 नए केस रिपोर्ट हुए हैं। इसी दौरान राज्य में कोविड-19 से 18 मौतें हुईं। कोरोना केसों की संख्या तेजी से बढ़ने के बाद हैदराबाद और इसके आसपास रंगारेड्डी, मेडच्छल मलकाजगिरी में लोगों ने खुद ही महामारी से बचाव के लिए मोर्चा संभाला है। 

यहां लोग कोविड-19 की चेन तोड़ने के लिए खुद ही अपनी कॉलोनियों के लिए नियम बना रहे हैं। इसके तहत कई तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं।  हैदराबाद के गांधी नगर के तहत आने वाली पदमाशाली कॉलोनी में घरों के बाहर बैनर टंगे देखे जा सकते है। इसमें अपील की गई है कि कॉलोनी के किसी भी घर के लोगों से कोई विजिटर मिलने की कोशिश न करे। 

बैनर पर तेलुगु में लिखा है- ‘दया चेसी मा इंतिकी राकंडी, मे इंतिकी रानीव्वाकांडी’ (कृपया न तो हमारे घर पर आएं और न ही अपने घर पर हमें आने दें।)  उपरोक्त कॉलोनी में करीब 500 घर हैं और यहां की कुल आबादी 2,500 से ज्यादा है। 

यहां की रेजीडेंट एसोसिएशन के मुताबिक महामारी के मौजूदा दौर में नागरिकों की खुद भी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। कोरोनावायरस की चेन को तोड़ने के लिए सरकार को सहयोग करने के साथ बचाव के सभी नियमों का खुद ही कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए। 

कॉलोनी के लोगों का ये भी कहना है कि जब तक कोरोना से स्थिति नहीं सुधर जाती, सरकार को सभी तरह के राजनीतिक आयोजनों पर रोक लगा देनी चाहिए। पिछले 24 घंटे में ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन क्षेत्र से 793, मेडच्छल मलकाजगिरी से 488 और रंगारेड्डी से 455 नए केस रिपोर्ट हुए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER