Viral News / Mobile Repair के नाम पर छात्रा की प्राइवेट फोटो Facebook पर डालीं, अब Apple भरेगी लाखों का हर्जाना

Zoom News : Jun 08, 2021, 07:00 AM
वॉशिंगटन: मोबाइल निर्माता कंपनी Apple को अपने कर्मचारियों की वजह से भारी नुकसान उठाना पड़ा है। दरअसल, Apple के रिपेयर डिपार्टमेंट (Repair Department) के कुछ कर्मचारियों ने एक छात्रा की न्यूड तस्वीरें फेसबुक (Facebook) पर पोस्ट कर दी थीं, जिसे लेकर मचे बवाल के बाद कंपनी बतौर हर्जाना पीड़िता को लाखों रुपए देने के लिए तैयार हो गई है। कंपनी ने दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की है, साथ ही भविष्य में इस तरह की घटनाएं न होने का भरोसा दिलाया है।  


2006 में हुई थी घटना

‘द टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के अनुसार, ओरेगन (Oregon) निवासी एक 21 वर्षीय छात्रा ने 2016 में Apple को अपना मोबाइल रिपेयर करने के लिए दिया था। यह मोबाइल कैलिफोर्निया (California) स्थित एक एप्पल रिपेयर फैसिलिटी में दिया गया था। लेकिन यहां काम करने वाले दो कर्मचारियों ने मोबाइल फोन ठीक करने के दौरान छात्रा की करीब 10 तस्वीरों को उसी के मोबाइल से उसके फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट कर दिया था।  

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

अपलोड की गईं तस्वीरों में कुछ बेहद निजी फोटो भी शामिल थीं। आरोपियों ने इस तरह वारदात को अंजाम दिया, जिससे यह लगे कि छात्रा ने खुद तस्वीरों को पोस्ट किया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब छात्रा के कुछ दोस्तों ने उसे इसके बारे में बताया। इसके बाद पीड़िता ने अपनी फोटो तुरंत डिलीट की और कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का सहारा लिया।


2 Employees को Job से निकाला

अपनी बदनामी और कोर्ट की फटकार के बाद अब Apple हर्जाना देने को तैयार हो गई है। पीड़ित छात्रा को लाखों डॉलर का हर्जाना दिया जाएगा। हालांकि, अभी हर्जाने की राशि का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन पीड़िता के वकीलों ने मानसिक तनाव के लिए 5 मिलियन डॉलर की मांग की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इस संबंध में अपने दो कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। 

 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER