IPL 2021 / जो रूट ने आईपीएल में क्यों ठुकराया करोड़ों का ऑफर? जानिए क्या है वजह

Zoom News : Feb 12, 2021, 09:06 PM
IPL 2021: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) का बल्ला टेस्ट क्रिकेट में आग बरसा रहा है। श्रीलंका और भारत की धरती पर इस क्रिकेटर ने शानदार डबल सेंचुरीज लगाई हैं। ऐसे में फैंस उम्मीद कर रहे थे कि वो आईपीएल 2021 का हिस्सा जरूर बनेंगे, लेकिन उन्होंने इस मेगा टी-20 लीग से खुद को किनारे करना फैसला किया।

बिजी शेड्यूल वजह से आईपीएल से दूरी

जो रूट (Joe Root) इस वक्त भारत (India) में ही मौजूद हैं। ये लगातार तीसरा मौका होगा जब वो दुनिया की सबसे मशहूर टी-20 लीग का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। रूट ने इंग्लैंड (England) की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बिजी शेड्यूल को देखते हुए ये फैसला किया है कि वो आईपीएल 2021 (IPL 2021) में नहीं खेलेंगे।

आसान नहीं था फैसला

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर जो रूट (Joe Root) ने कहा, ‘ये बेहद मुश्किल फैसला था। मैं आईपीएल (IPL) सीजन का हिस्सा बनने के लिए बेताब हूं और उम्मीद है कि फिर मैं कुछ सीजन तक इसका हिस्सा बना रहूंगा।’

दूसरे टेस्ट की तैयारी में जो रूट

जो रूट (Joe Root) चेन्नई (Chennai) में होने वाले दूसरे टेस्ट को लेकर कहा, ‘निश्चित तौर पर चुनौती कड़ी होगी लेकिन यह उतनी कड़ी नहीं होगी जितनी 1-0 से पिछड़ने के बाद होती। हम असल में अच्छी स्थिति में है। हमने शानदार क्रिकेट खेली और कॉन्फिडेंस के साथ मैदान पर उतरेंगे। लेकिन हम इसे खुद पर हावी नहीं होने देंगे।’

18 को आईपीएल नीलामी

आईपीएल 2021 के लिए नीलामी (IPL Auction 2021) 18 फरवरी को चेन्नई (Chennai) में होगी जिसमें कुल 292 खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी। इनमें जो रूट (Joe Root) के हमवतन जेसन रॉय (Jason Roy), मार्क वुड (Mark Wood) और मोईन अली (Moeen Ali) भी शामिल हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER