IPL 2020 / कोरोना काल में देश का मूड बदलेगा आईपीएल 2020 का आयोजन

Live Hindustan : Jul 26, 2020, 07:32 AM
IPL 2020: पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर को यकीन है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का 13वां सीजन अबतक का सबसे बड़ा सीजन होगा। गंभीर का यह विश्वास आईपीएल चैयरमेन बृजेश पटेल के बयान के बाद और भी पक्का हो गया। आईपीएल चैयरमेन ने पुष्टि की है कि इस बार आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात  (यूएई) में होगा। भारत एक गंभीर महामारी (कोरोना वायरस) से जूझ रहा है। ऐसे में पूर्व भारतीय बल्लेबाजी को लगता है कि इस बार का आईपीएल देश का मूड बदलने वाला होगा। 

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में कहा, ''यह मायने नहीं रखता कि यह टूर्नामेंट कहा खेला जा रहा है। लेकिन अगर आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है तो क्रिकेट के किसी फॉर्मैट के लिए यह शानदार वेन्यू है। साथ ही यह देश का मूड भी बदलेगा।''

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को दो खिताब जिताने वाले पूर्व कप्तान का कहना है कि इस साल का आईपीएल पूरे देश का होने वाला है। आईसीसी के अधिकारिक रूप से टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के स्थगित होने का ऐलान करने के बाद बीसीसीआई आईपीएल की योजना बनाते हुए आगे बढ़ा है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था।

कोरना वायपस महामारी की वजह से 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीए 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब इस टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच यूएई में होगा। हालांकि फाइनल डिटेल और मैच के फिक्स्चर का फैसला अगले हफ्ते होने वाली गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में लिया जाएगा।

गौतम गंभीर ने कहा, "यह इस बारे में नहीं है कि कौन सी फ्रेंचाइजी जीतती है या कौन सा खिलाड़ी स्कोर करता है या कौन सा खिलाड़ी विकेट लेता है। यह बस देश का मूड बदलने के लिए है। इसलिए यह आईपीएल पिछले सभी आईपीएल सीजन से बड़ा होने वाला है। मेरे ख्याल से यह आईपीएल देश के लिए है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER