COVID-19 Update / इजरायल ने करके दिखाया वो जो अमेरिका और ब्रिटेन भी नहीं कर सके

Zoom News : Jan 02, 2021, 06:18 PM
USA: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इजरायल विश्व नेता के रूप में उभरता दिखाई दे रहा है। वास्तव में, इजरायल दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है, जिसकी 11.5 प्रतिशत आबादी ने कोरोना वैक्सीन लगाई है। इसके अलावा, इज़राइल ने 60 वर्ष से अधिक उम्र के 41 प्रतिशत लोगों को कोरोना की खुराक भी दी है। वहीं, अमेरिका में केवल 0.8 प्रतिशत आबादी और ब्रिटेन में केवल 1.4 प्रतिशत आबादी ही वैक्सीन प्राप्त कर पाई है।

इजरायल ने 20 दिसंबर को टीकाकरण शुरू किया। लगभग 10 दिनों में, इज़राइल ने बड़ी संख्या में लोगों को टीका लगाया है। इजरायल में 1 मिलियन लोगों को फाइजर का कोरोना वैक्सीन दिया गया है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल की आबादी लगभग 87 मिलियन है। लेकिन अब तक देश की 11.56 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन मिली है। बड़ी संख्या में लोगों को टीका दिए जाने के कारण, यह समझा जा रहा है कि अब इजरायल में गंभीर कोरोना रोगियों की संख्या घट सकती है।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इजरायल ने दो बार राष्ट्रीय लॉकडाउन लागू किया। उसी समय, टीकाकरण के अवसर पर, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने स्वयं पहले वैक्सीन की खुराक ली।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि जनवरी तक, देश में 2.2 मिलियन लोगों को कोरोना वैक्सीन दिया जाएगा। हालांकि, यह भी आशंका है कि तेजी से टीकाकरण के कारण वैक्सीन की खुराक कम हो सकती है। वहीं, इजराइल में अब तक कोरोना के 4 लाख 26 हजार मामले सामने आए हैं और 3338 लोगों की मौत हुई है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER