हरियाणा / बॉर्डर सील होने से दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर जाम, पास वालों को भी नहीं मिली एंट्री

AajTak : May 29, 2020, 12:09 PM
हरियाणा: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर हरियाणा सरकार ने दिल्ली से सटे बॉर्डर को एक बार फिर सील कर दिया है। गुरुवार रात को ये फैसला लिया गया, लेकिन शुक्रवार की सुबह इसका असर बॉर्डर इलाकों में दिखा। दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर शुक्रवार सुबह बड़ी संख्या में लोग जमा हुए और यहां लंबा जाम लग गया।

इसके अलावा यहां बदरपुर बॉर्डर के पास बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं, जिनके पास कार्ड है लेकिन उनका कहना है कि उन्हें आगे नहीं जाने दिया जा रहा है।

बता दें कि गुरुवार को ही हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने इस आदेश को जारी किया था। उन्होंने कहा कि दिल्ली के साथ लगते जिले हरियाणा के लिए बहुत बड़ी चिंता है। हमारे 80 फीसदी केस उन जिलों में है जो दिल्ली से सटे हैं। ऐसे में बेहद जरूरी है कि दिल्ली से सटे हरियाणा बॉर्डर को सील रखा जाए।

अनिल विज ने दावा किया कि हरियाणा में रोज गुरुग्राम और फरीदाबाद जैसे शहरों में केस बढ़ रहे हैं जिनका दिल्ली से सीधा संपर्क है। इसी के बाद बॉर्डर सील करने का फैसला लिया गया।

गौरतलब है कि इससे पहले भी हरियाणा ने बॉर्डर को सील किया था, हालांकि बाद में खोल दिया गया था। लॉकडाउन 4।0 में केंद्र सरकार ने एक राज्य से दूसरे राज्य के सफर को अनुमति दी थी। लेकिन, इसके लिए दोनों राज्यों की सहमति जरूरी थी।

अगर हरियाणा की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, यहां अभी कोरोना के कुल 1504 केस हैं। राज्य में अबतक 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 800 से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं दिल्ली में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं और यहां कुल केस का आंकड़ा 16 हजार के पार चला गया है जबकि तीन सौ से अधिक मौत हुई हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER